ताज़ा खबर
 

इंग्लैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, 2 साल बाद अंबाती रायडू की वनडे टीम में वापसी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम घोषित कर दी है। इसी के साथ ही आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज और अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए भी टीम घोषित कर दी गई है। भारतीय टीम का इंग्लैंड दौरा अगले महीने होगा।

बीसीसीआइ की प्रतीकात्मक तस्वीर।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम घोषित कर दी है। इसी के साथ ही आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज और अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए भी भारतीय टीम घोषित कर दी गई है। भारतीय टीम का इंग्लैंड दौरा अगले महीने होगा। वहां पर टेस्ट सीरीज के बाद वनडे और फिर टी20 सीरीज भी खेलना प्रस्तावित है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की नई घोषणा के मुताबिक, भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे और टी20 मैचों में टीम की कमान संभालेंगे। जबकि अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट मैच के लिए टीम की कमान अजिंक्य रहाणे को सौंपी गई है।

इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में बल्लेबाजी और गेंदबाजी में संतुलन साधने की कोशिश चयनकर्ताओं ने की है। टीम में श्रेयस अय्यर, अंबाती रायडू, वाशिंगटन सुंदर और सिद्धार्थ कौल को जगह मिली है। जबकि इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों में सुरेश रैना इंग्लैंड के गेंदबाजों का इम्तहान लेंगे। वह आयरलैंड के खिलाफ भी टी20 सीरीज में खेलेंगे। हालांकि रैना को वनडे टीम में जगह नहीं मिली है।

HOT DEALS
  • Gionee X1 16GB Gold
    ₹ 8990 MRP ₹ 10349 -13%
    ₹1349 Cashback
  • Sony Xperia XA Dual 16 GB (White)
    ₹ 15940 MRP ₹ 18990 -16%
    ₹1594 Cashback

जबकि सिद्धार्थ कौल, मनीष पांडे, केएल राहुल इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टी20 टीम के हिस्से बनेंगे। तेज गेंदबाज उमेश यादव वनडे और टी20 टीम में अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं। अफगानिस्तान के विरुद्ध होने वाले टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे टीम का नेतृत्व करेंगे। करुण नायर भी टीम में शामिल किए गए हैं। आर आश्विन और जड़ेजा को टेस्ट टीम में तो मौका मिला है। लेकिन इंग्लैंड दौरे के लिए वनडे या फिर टी20 मैच में मौका नहीं दिया गया है। वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए मो. शमी के अलावा शर्दुल ठाकुर भी टीम में शामिल किए गए हैं।

इ्ंग्लैंड के खिलाफ भारतीय एक दिवसीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (विकेट कीपर), दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App