BCB president criticises Bangladesh captain Shakib Al Hasan after Afghanistan won by 1 run against Bangladesh- अफगानिस्तान से हार: अपने ही कप्तान-खिलाड़ियों पर भड़क गए बांग्लादेश बोर्ड अध्यक्ष, सुनाई खरी-खोटी - Jansatta
ताज़ा खबर
 

हार पर अपने ही कप्तान-खिलाड़ियों पर भड़क गए बांग्लादेशी बोर्ड अध्यक्ष, सुनाई खरी-खोटी

हसन ने अफगानिस्तान के खिलाफ जारी सीरीज में टीम के खराब प्रदर्शन के लिए शाकिब अल-हसन की कप्तानी और मुश्फिकुर रहीम, महमुदुल्ला था तमीम इकबाल जैसे सीनियर बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा, "कप्तानी पर हमेशा सवाल उठते हैं। मैंने भी पहले मैच के बाद शाकिब की कप्तानी पर सवाल खड़े किए थे।

मैच के दौरान की तस्वीर। (फोटो सोर्स- AP)

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने अफगानिस्तान के खिलाफ जारी टी-20 सीरीज में हार के लिए टीम के खिलाड़ियों की आलोचना करते हुए कहा कि वे कोच के न होने का फायदा उठा रहे हैं। हसन का कहना है कि बिना कोच के टीम के खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में मिल रहे खुले माहौल का फायदा उठा रहे हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ जारी तीन टी-20 मैचों की सीरीज में बांग्लादेश की टीम 3-0 से हार गई है। इस मामले को देखते हुए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर स्टीव रोड्स को बांग्लादेश टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त करने की घोषणा की। हसन ने कहा, “यह बेहद निराशाजनक है। मुझे लगता है कि बांग्लादेश की टीम उसी स्थिति में है, जिस स्थिति में वह श्रीलंका के खिलाफ घर में खेली गई सीरीज के दौरान थी। ड्रेसिंग रूम में फैसले लेने वाले कोच की कमी के कारण भी यह होना संभव है। उनके बीच अनुशासन की कमी है। वह कोच की अनुपस्थिति के कारण खुले माहौल का फायदा उठा रहे हैं।”

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

हसन ने अफगानिस्तान के खिलाफ जारी सीरीज में टीम के खराब प्रदर्शन के लिए शाकिब अल-हसन की कप्तानी और मुश्फिकुर रहीम, महमुदुल्ला था तमीम इकबाल जैसे सीनियर बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा, “कप्तानी पर हमेशा सवाल उठते हैं। मैंने भी पहले मैच के बाद शाकिब की कप्तानी पर सवाल खड़े किए थे। भेल ही कोच के न होने से ड्रेसिंग रूम का माहौल बदला हो, लेकिन पिछले वर्षो में कोच के रहने के दौरान टीम ने क्या सीखा है?”

हसन ने कहा, “मुझे यह समझ नहीं आ रहा कि मश्फिकुर जैसे खिलाड़ियों के रहते हुए वे विकेट कैसे दे सकते हैं? मेरे लिए यह समझना मुश्किल है कि वे क्या सोच रहे हैं और उनकी योजना क्या है?”यह पहली बार नहीं है कि खराब प्रदर्शन और लापरवाही के लिए हसन ने टीम के खिलाड़ियों को लताड़ लगाई है। इससे पहले भी फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ घर में खेली गई सीरीज में मिली हार पर खिलाड़ियों की आलोचना करते हुए हुसैन ने कहा था कि टीम में योजना, रणनीति, मानसिक मजबूती की कमी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App