ताज़ा खबर
 

वीडियो: क्रिकेट में गंभीर हादसा, शॉट मारने के दौरान बल्‍लेबाज के बैट से टूटा विकेटकीपर का जबड़ा

बल्‍लेबाज ब्रेड हॉज का बैट विकेटकीपर पीटर नेविल के मुंह पर जाकर लगा इसके चलते उनका जबड़ा टूट गया।

Author Updated: January 17, 2017 8:54 AM
नेविल ने ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से 17 टेस्‍ट और नौ टी20 मैच खेले हैं।

ऑस्‍ट्रेलिया के घरेलू टी20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग में सोमवार (16 जनवरी) को बल्‍लेबाज के कारण विकेटकीपर को चोट झेलनी पड़ी। एडिलेड स्‍ट्राइकर्स और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच मुकाबले के दौरान यह हादसा हुआ। बल्‍लेबाज ब्रेड हॉज का बैट विकेटकीपर पीटर नेविल के मुंह पर जाकर लगा इसके चलते उनका जबड़ा टूट गया। उन्‍हें तुरंत मैदान से अस्‍पताल ले जाया गया। हॉज के हाथ से बल्‍ला फिसल गया था और वह सीधा जाकर नेविल को लगा। चोट लगते ही वे मैदान पर गिर पड़े और थोड़ी देर में ही उन्‍हें सूजन आ गई।

18वें ओवर के दौरान यह हादसा हुआ। मेलबर्न रेनेगेड्स के 172 का पीछा करने उतरी स्‍ट्राइकर्स की टीम को जीत के लिए 18 गेंद में 43 रन की जरुरत थी। श्रीलंका के थिसारा परेरा के ओवर ही पहली गेंद पर हॉज ने लेग साइड में बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया। उन्‍होंने जोर से बल्‍ला घुमाया लेकिन शॉट मिसटाइम हो गया। वहीं बैट उनके हाथ से फिसल गया और नेविल की ओर चला गया। इस दौरान नेविल का ध्‍यान गेंद की ओर था और वे बल्‍ले को देख नहीं पाए। बल्‍ला सीधे उनके मुंह पर लगा। उनके मुंह पर काफी सूजन आ गई और उन्‍हें तुरंत अस्‍पताल भेजा गया। नेविल की चोट के बारे में बिग बैश लीग ने बयान जारी किया और कहा कि उनके जबड़े में फ्रेक्‍चर आया है। वहीं मैच में नेविल की टीम विजयी रही और उसने 6 रन से मैच जीतकर नॉकआउट की संभावनाएं जिंदा रखी।

नेविल ने ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से 17 टेस्‍ट और नौ टी20 मैच खेले हैं। वहीं हॉज ऑस्‍ट्रेलिया के सर्वश्रेष्‍ठ टी20 बल्‍लेबाज हैं। इस फॉर्मेट में रन बनाने के मामले में वे दूसरे नंबर पर हैं। उन्‍होंने 269 मैच में 7299 रन बनाए हैं। 42 साल के हॉज संभवत: आखिरी बार बिग बैश में खेल रहे हैं। नेविल से पहले भी कई विकेटकीपर मैच के दौरान चोटिल हो चुके हैं। भारत के सबा करीम और दक्षिण अफ्रीका के मार्क बाउचर दोनों को खेलने के दौरान आंख में चोट लगी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 वीडियो: BBL के एक मैच में इस खिलाड़ी ने चीते की तरह हवा में छलांग लगाकर लपका शानदार कैच
2 विराट कोहली ने खोला अपनी कामयाबी का राज़
3 2014 इंग्लैंड दौरे के बाद अपनी तकनीक को सुधारा कोहली ने