ताज़ा खबर
 

VIDEO: जसप्रीत बुमराह ने ऐसे उड़ाए ‘स्टंप्स’, देखते रह गए क्रिस लिन

फिंच के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने अगले ही ओवर में दो और विकेट खो दिए। क्रुणाल पांड्या ने एक ही ओवर में डॉर्सी शॉर्ट और बेन मैक्डॉरमेट का विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेलने का काम किया। इसके बाद पांड्या ने ग्लेन मैक्सवेल को भी 13 के स्कोर पर रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया।

जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ खेले जा रहे तीन मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय टीम को 165 रनों का लक्ष्य दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में छह विकेट पर कुल 164 रन बनाए। ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ने शुरुआत अच्छी की, लेकिन टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में नाकाम रहे। भारत की ओर से कुलदीप यादव ने टीम को पहला सफलता दिलाया। कुलदीप यादव ने एरोन फिंच को क्रुणाल पांड्या के हाथों कैच आउट कराया। फिंच के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने अगले ही ओवर में दो और विकेट खो दिए। क्रुणाल पांड्या ने एक ही ओवर में डॉर्सी शॉर्ट और बेन मैक्डॉरमेट का विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेलने का काम किया। इसके बाद पांड्या ने ग्लेन मैक्सवेल को भी 13 के स्कोर पर रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया। मैक्सवेल के आउट होने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदों को भी करारा झटका लगा।

पहले मुकाबले में विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करने वाले क्रिस लिन से टीम को काफी उम्मीदें थी, लेकिन 18वें ओवर में जसप्रीत बुमराह की गेंद पर वह रन आउट हो गए। बुमराह ने अपनी ही गेंद को बल्लेबाज के पास जाकर पकड़ा और दूसरी एंड पर सीधा थ्रो फेंका। बुमंराह की गेंद जाकर सीधा स्टंप से टकरा गई और लिन को वापस पवेलियन जाना पड़ा।

ऑस्ट्रेलिया के लिए इस अहम मुकाबले में सबसे अधिक रन सलमी बल्लेबाजी डार्सी शॉर्ट (33) ने बनाए। उनके आलावा कप्तान एरॉन फिंच ने 28 रनों को योगदान दिया। भारत के लिए क्रुणाल पांड्या ने चार और कुलदीप यादव ने एक विकेट लिया। सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे चल रहा है। दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 India vs Australia 3rd T20: कोहली के दम भारत ने दर्ज की जीत, सीरीज 1-1 से बराबर
2 India vs Australia 3rd T20 Highlights: भारत ने 6 विकेट से ऑस्ट्रेलिया को दी मात, सीरीज 1-1 से बराबर
3 पृथ्‍वी शॉ संग फोटो डाल ट्रोल हुए ऋषभ पंत, फैंस बोले- मैच फिनिश करने पर ध्‍यान दो!