ताज़ा खबर
 

न्‍यूजीलैंड में धमाका, बांग्‍लोदशी खिलाड़ी रहीम ने कहा- अल्‍लाह ने बचा लिया

Christchurch mosque shooting: इस गोलीबारी की वजह से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 49 हो गया है। जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर है। घटना के समय में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी वहां मौजूद थे, लेकिन सभी खिलाड़ियों को मौके पर ही वहां से सुरक्षित निकाल लिया गया।

मुशफिकुर रहीम। (फोटो सोर्स- एपी)

Bangladeshi cricket team: न्यूजीलैंड के साउथ आइसलैंड सिटी की दो मस्जिदों में शुक्रवार को अचानक उस वक्त गोलीबारी शुरू हो गई, जब बांग्लादेशी खिलाड़ी घटनास्थल के आस-पास थे। इस गोलीबारी की वजह से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 49 हो गया है। जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर है। घटना के समय में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी वहां मौजूद थे, लेकिन सभी खिलाड़ियों को मौके पर ही वहां से सुरक्षित निकाल लिया गया। अल नूर मस्जिद से सुरक्षित निकलने के बाद खिलाड़ी सोशल मीडिया के जरिए अपने प्रशंसकों से उनकी सलामती की दुआ करने की अपील कर रहे हैं। बांग्लादेश के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक मुशफिकुर रहीम ने ट्वीट पर लिखा, ‘क्राइस्टचर्च की मस्जिद से हम सुरक्षित निकल आए, अल्लाह ने हमारा साथ दिया और हमें बचा लिया। जीवन में इस तरह की घटनाएं कभी देखना न पड़े। हमारे लिए दुआ करें।’ रहीम के अलावा सलामी बल्लेबाज तमीम इकबील ने भी अपनी भवनाओं को सोशल मीडिया पर व्यक्त किया।

तमीम ने ट्वीट कर कहा, ‘गोलीबारी में पूरी टीम बाल-बाल बच गई। बेहद डरावना अनुभव था”। वहीं पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी साहिद अफरीदी ने ट्वीट कर कहा, ‘भयावह त्रासदी #Christchurch। मेरे लिए न्यूजीलैंड सबसे सुरक्षित और शांतिपूर्ण स्थानों में से एक रहा है। वहां के लोग बेहद प्यारे और फ्रेंडली हैं। बांग्लादेशी खिलाड़ी और स्टाफ सुरक्षित हैं, यह बड़ी राहत की खबर है। समय आ गया है कि दुनिया को एक साथ आकर आतंकवाद का सामना करना चाहिए। आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता! हमले में मारे गए लोगों के परिवार वालों के लिए प्रार्थना। अल्लाह उन्हें हिम्मत दें।’

बता दें कि इस हमले की वजह से न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच को रद्द कर दिया गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के बीच हुई बातचीत के बाद यह फैसला लिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App