ताज़ा खबर
 

BAN vs SL: जो रिकॉर्ड कभी भारत नहीं बना सका, उसे बांग्लादेश ने बना रच दिया इतिहास

बांग्लादेश पहली बार इतने बड़े रनों का पीछा करने में कामयाब रही है। टी-20 में सबसे अधिक रनों का टारगेट पीछा करने के मामले में बांग्लादेश अब चौथे नंबर पर आ गई है। इससे पहले भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ साल 2009 में 211 रन बनाकर मैच जीता था। शनिवार को खेले गए मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराकर एक नया इतिहास रच दिया।

मुशफिकुर रहीम। (फोटो सोर्स- AP)

श्रीलंका में खेली जा रही निदास ट्रॉफी में शनिवार को खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने श्रीलंका को पांच विकेट से हरा दिया। बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने इस मैच में नाबाद 72 रनों की पारी खेली और टीम को जीत दिलाया। बांग्लादेश पहली बार इतने बड़े रनों का पीछा करने में कामयाब रही है। टी-20 में सबसे अधिक रनों का टारगेट पीछा करने के मामले में बांग्लादेश अब चौथे नंबर पर आ गई है। इससे पहले भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ साल 2009 में 211 रन बनाकर मैच जीता था। शनिवार को खेले गए मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराकर एक नया इतिहास रच दिया। मुशफिकुर रहीम की नाबाद पारी के दम पर बांग्लादेश इस टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत हासिल करने में कामयाब रही। अब तीनों ही टीमों ने अपने दो-दो मैचों में से एक में जीत और एक में हार का सामना किया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने कुसल परेरा (74) और कुसल मेंडिस (57) की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए। इस लक्ष्य को बांग्लादेश ने पांच विकेट के नुकसान पर 19.4 ओवरों 215 रन बनाकर मैच जीत लिया।

Sri Lanka vs Bangladesh T20 Sri Lanka vs Bangladesh T20: मुश्फिकुर रहीम ने नाबाद 72 रन की शानदार पारी खेली।(फोटो सोर्स- ट्विटर)

एशिया में पहली बार कोई देश इतने बड़े स्कोर का पीछा करने में कामयाब रही है। बांग्लादेश ने ऐसा कर पाकिस्तान, श्रीलंका और भारत को पीछे छोड़ दिया है। सबसे बड़े चेज की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में ट्राई सीरीज के दौरान न्यूजीलैंड को लक्ष्य का पीछा करते हुए 244 रन बनाकर मैच जीता था। वहीं इससे पहले बांग्लादेश ने 2012 में आयरलैंड के खिलाफ 5 विकेट पर 190 रन का लक्ष्य हासिल किया था।

बांग्लादेश अपने लक्ष्य के करीब थी। एक समय पर उसे 10 गेंदों में 18 रनों की जरूरत थी और रहीम एकमात्र आस बनकर पिच पर टिके हुए थे। 197 के स्कोर पर सब्बीर रहमान बिना खाता खोले रन आउट हो गए। रहीम पिच के एक छोर पर टीम की पारी संभाले हुए थे और उनकी बल्लेबाजी का नतीजा ही था कि बांग्लादेश को सात गेंदों में केवल 10 रन बनाने थे। विकेटकीपर रहीम ने अपनी अच्छी बल्लेबाजी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों की समाप्ति के लिए बचीं दो गेंदों से पहले ही बांग्लादेश को 215 रनों के लक्ष्य तक पहुंचाकर उसे पहली जीत की सौगात दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App