ताज़ा खबर
 

SL vs BAN: T-20 में 214 रन बनाकर भी हार गई श्रीलंका, जीत के हीरो मुशफिकुर रहीम पिच पर ही करने लगे ‘नागिन डांस’

भारत के खिलाफ अपना पहला मैच हारने वाली बांग्लादेश ने टूर्नामेंट में जबरदस्त वापसी की है। टीम की जीत में महत्वपूर्व भूमिका निभाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने महज 35 गेंदों में नाबाद 72 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने पांच चौके और चार छक्के भी लगाए।

Author Updated: March 11, 2018 10:14 AM
Sri Lanka vs Bangladesh T20: मुश्फिकुर रहीम ने नाबाद 72 रन की शानदार पारी खेली।(फोटो सोर्स- ट्विटर)

मुश्फिकुर रहीम (नाबाद 72) की नाबाद शानदार पारी के दम पर बांग्लादेश को शनिवार (10 मार्च, 2018) के दिन निदास ट्रॉफी टूर्नामेंट में उसकी पहली जीत मिल ही गई। आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में रहीम ने हारी हुई बाजी जब अपने अपने नाम की तो वह अपनी भावनाओं को रोक नहीं सके। मुश्फिकुर पिच पर ही नागिन डांस करने लगे। उन्होंने 20वें ओवर की चौथी गेंद पर एक रन लेकर टीम को शानदार जीत दिलाई और मेजबान श्रीलंका को उसी के घर में पांच विकेट से हराया दिया। भारत के खिलाफ अपना पहला मैच हारने वाली बांग्लादेश ने टूर्नामेंट में जबरदस्त वापसी की है। टीम की जीत में महत्वपूर्व भूमिका निभाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने महज 35 गेंदों में नाबाद 72 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने पांच चौके और चार छक्के भी लगाए। इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने कुसल परेरा (74) और कुसल मेंडिस (57) की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश ने पारी की शुरूआत अच्छी की थी। तमीम इकबाल (47) और लिटन दास (43) ने पहले विकेट के लिए 74 रनों की शानदार अर्धशतकीय साझेदारी की, लेकिन नुवान प्रदीप ने इस साझेदारी को आगे नहीं बढ़ने दिया। उन्होंने लिटन को पगबाधा कर मेहमान टीम का पहला विकेट गिरा दिया। इसके बाद, 100 के स्कोर पर थिसारा परेरा ने तमीम को पवेलियन का रास्ता दिखाया। बांग्लादेश ने अपना दूसरा अहम विकेट खो दिया। तमीम के आउट होने के बाद रहीम और सौम्य सरकार (24) ने बांग्लादेश की पारी को संभाला और 51 रनों की अच्छी अर्धशतकीय साझेदारी कर उसे लक्ष्य तक पहुंचाने की कोशिश की। इस कोशिश पर एक बार फिर नुवान ने पानी फेरा। उन्होंने सरकार को अपनी ही गेंद पर लपक कर बांग्लादेश का तीसरा विकेट भी गिरा दिया। रहीम ने इसके बाद कप्तान महमुदुल्लाह (20) के साथ 42 रन जोड़ते हुए स्कोर 193 तक पहुंचा दिया। इसी स्कोर पर दुश्मंथा चमीरा ने महमुदुल्लाह को मेंडिस के हाथों कैच आउट करवाया।

बांग्लादेश अपने लक्ष्य के करीब थी। एक समय पर उसे 10 गेंदों में 18 रनों की जरूरत थी और रहीम एकमात्र आस बनकर पिच पर टिके हुए थे। 197 के स्कोर पर सब्बीर रहमान बिना खाता खोले रन आउट हो गए। रहीम पिच के एक छोर पर टीम की पारी संभाले हुए थे और उनकी बल्लेबाजी का नतीजा ही था कि बांग्लादेश को सात गेंदों में केवल 10 रन बनाने थे। विकेटकीपर रहीम ने अपनी अच्छी बल्लेबाजी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों की समाप्ति के लिए बचीं दो गेंदों से पहले ही बांग्लादेश को 215 रनों के लक्ष्य तक पहुंचाकर उसे पहली जीत की सौगात दी। इस पारी में श्रीलंका के लिए नुवान ने सबसे अधिक दो विकेट लिए, चमीरा और थिसारा को एक-एक सफलता मिली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मोहम्‍मद शमी ने दिए पत्‍नी के सवालों के जवाब, बोले- देश को धोखा देने की बजाय मरना पसंद करूंगा