India vs Bangladesh 2nd T20 Highlights Video, Ind vs Ban T20 Highlights: India won by 6 wkts - India vs Bangladesh 2nd T20 Highlights: शिखर धवन ने खेली दमदार पारी, भारत ने बांग्लादेश को 6 विकेट से रौंदा - Jansatta
ताज़ा खबर
 

India vs Bangladesh 2nd T20 Highlights: शिखर धवन ने खेली दमदार पारी, भारत ने बांग्लादेश को 6 विकेट से रौंदा

India vs Bangladesh T20 Highlights, Ind vs Ban T20 Highlights (इंडिया बनाम बांग्लादेश क्रिकेट स्कोर): टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 139 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने 18.4 ओवर में 6 विकेट शेष रहते जीत दर्ज कर ली।

India vs Bangladesh T20 Highlights: भारत की इस टूर्नामेंट में ये पहली जीत है।

India vs Bangladesh T20 Highlights: भारत-बांग्लादेश के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में 8 मार्च को निदास ट्रॉफी का दूसरा मैच खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 139 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने 18.4 ओवर में 6 विकेट शेष रहते जीत दर्ज कर ली। टीम इंडिया को पहला झटका रोहित शर्मा (17) के रूप में लगा। वहीं ऋषभ पंत (7) भी कुछ खास नहीं कर सके। हालांकि इसके बाद रैना ने शिखर धवन के साथ मिलकर टीम को मजबूती दी। रैना 28 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं शिखर धवन ने 43 गेंदों में 2 छक्कों और 5 चौकों की मदद से 55 रन बनाए। धवन ने महज 35 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उनके बाद मनीष पांडे ने 19 गेंदों में 27 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। विपक्षी टीम की ओर से रूबल हुसैन ने सबसे अधिक 2, जबकि रहमान और तस्किन अहमद ने 1-1 विकेट झटके।

वहीं पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज सौम्य सरकार (14) और तमीम इकबाल (15) कुछ खास नहीं कर सके। मुश्फिकुर रहीम ने टीम को कुछ हद तक संभालने की कोशिश की मगर वह 18 के स्कोर पर अपना विकेट विजय शंकर को दे बैठे। वहीं कप्तान महमुदुल्लाह महज 1 रन ही टीम के खाते में जोड़ सके। इसके बाद लिटन दास (34) और शब्बीर रहमान (30) ने टीम को संभालने की काफी हद तक कोशिश की लेकिन टीम को 139 के स्कोर तक ही पहुंचा सके। भारतीय गेंदबाजों ने इस मैच में 15 अतिरिक्त रन लुटाए। टीम के लिए जयदेव उनादकट ने सबसे अधिक 3 विकेट झटके। उनके अलावा विजय शंकर ने 2, जबकि शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल ने 1-1 शिकार किए।

Nidahas Trophy 2018, India vs Bangladesh T20 Highlights:

टीम इंडिया ने 18.4 ओवर में टारगेट हासिल कर लिया है। इसी के साथ भारत ने बांग्लादेश को 6 विकेट से रौंद दिया है। ये निदास ट्रॉफी-2018 में भारत की पहली जीत है।

-भारत जीत की दलीज पर पहुंच चुका है। टीम को जीत के लिए 12 गेंदों में महज 3 रन की दरकार है।

तस्किन अपना तीसरा ओवर डालते हुए। चौथी बॉल पर शिखर धवन कैच आउट। धवन 55 रन बनाकर आउट। भारत को चौथा झटका लगा। दिनेश कार्तिक छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए। भारत- 126/4 (17) 

-भारत को जीत के लिए 24 गेंदों में 20 रन की दरकार है। टीम इंडिया ने 16 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 120 रन बना लिए हैं। टीम जीत की दहलीज पर पहुंच चुकी है। बांग्लादेशी गेंदबाज हताश नजर आ रहे हैं।

14.1 ओवर में सुरेश रैना, रूबल की गेंद पर मेहदी हसन के हाथों कैच आउट। भारत को तीसरा झटका। मैदान पर मनीष पांडे आ चुके हैं। पांडे ने आते ही डबल के साथ खाता खोला। भारत- 113/3 (15) 

नजमुल अपने पहले ओवर के साथ। पहली गेंद पर रैना ने सिंगल लिया और भारत के 100 रन पूरे। अगली बॉल पर धवन ने चौके के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया। भारत- 108/2 (14) 

-मुस्तफिजुर अपना तीसरा ओवर डालते हुए। पहली  दो गेंदों पर सिंगल। तीसरी बॉल पर धवन ने सिंगल निकाला। पांचवीं गेंद पर कोई रन नहीं। टीम इंडिया जीत के करीब पहुंच चुकी है। भारत- 88/2 (12)

शिखर धवन ने तस्किन के दूसरे ओवर की शुरुआत फाइन लेग पर छक्के के साथ की। अगली बॉल पर चौका। अगली बॉल डॉट। अगली दो बॉल पर सिंगल।

-पावरप्ले समाप्त हो चुका है। बांग्लादेश ने 7 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 55 रन बना लिए हैं। शिखर धवन 21, जबकि सुरेश रैना 9 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत 7.86 के रनरेट से बल्लेबाजी करता हुआ।

रूबल हुसैन ने दूसरे ओवर की शुरुआत विकेट के साथ की। पंत 7 रन पर बोल्ड। भारत को दूसरा झटका लग चुका है। ये पावर प्ले का आखिरी ओवर है। तीसरी बॉल पर धवन ने चौका लगाया। भारत- 47/2 (6)

-मेहदी हसन चौथे गेंदबाज के रूप में लगाए गए। तीसरी गेंद पर शिखर धवन ने चौका लगाया। अगली बॉल पर सिंगल। अगली बॉल पर कोई रन नहीं। लास्ट गेंद पर सिंगल। इस ओवर से कुल 7 रन। भारत- 40/1 (5)

मुस्तफिजुर ने दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर रोहित शर्मा को क्लीन बोल्ड किया। भारत को इसी के साथ पहला झटका लगा। ऋषभ पंत को तीसरे नंबर पर भेजा गया। पांचवीं गेंद पर पंत ने चौका लगाया। भारत- 33/1 (4)

-रूबल हुसैन तीसरे गेंदबाज। पहली ही गेंद पर रोहित ने चौके के साथ स्वागत किया। अगली दो बॉल पर सिंगल। इस ओवर से 9 रन बने। भारत को जीत के लिए 113 रन की दरकार। भारत- 27/0 (3)

-तस्किन अहमद दूसरा ओवर डालते हुए। रोहित ने दूसरी बॉल को फ्रंटफुट से चौके के लिए भेजा। चौथी बॉल पर रोहित ने फिर से बाउंड्री लगाई। इस ओवर से 9 रन बने। भारत तेज खेलता हुआ। भारत- 18/0 (2)

-भारतीय टीम की ओर से शिखर धवन और रोहित शर्मा बतौर सलामी बल्लेबाज मैदान पर आ चुके हैं। गेंद रहीम के हाथों में। दूसरी बॉल पर धवन ने शानदार चौका लगाया। इस ओवर से 9 रन बने। भारत- 9/0 (1)

लास्ट ओवर शार्दुल ठाकुर के हाथों में। पहली गेंद डॉट। अगली बॉल रूबल हुसैन रन आउट। मुस्तफिजुर रहमान नए बल्लेबाज के रूप में आए। इस ओवर से 5 रन। बांग्लादेश ने भारत को जीत के लिए 140 रन का टारगेट दिया। 

उनादकट के अंतिम ओवर की शुरुआत तस्किन ने चौके के साथ की। तीसरी गेंद पर शब्बीर ने टूर्नामेंट का 19वां छक्का लगाया। अगली बॉल पर उनादकट का कमबैक, जिसपर कोई रन नहीं। 41 प्रतिशत रन स्क्वायर लेग और मिड-विकेट में बने हैं। अंतिम गेंद पर शब्बीर आउट। बांग्लादेश- 134/7 (19)

-शार्दुल ठाकुर पारी का 18वां ओवर डालते हुए। पहली तीन गेंदों पर कोई रन नहीं। चौथी बॉल पर शब्बीर रहमान ने सिंगल निकाला। इस ओवर से कुल 2 रन बने। बांग्लादेश को आखिरी दो ओवरों में तेजी दिखानी होगी। बांग्लादेश- 121/6 (18)

जयदेव उनादकट तीसरे ओवर के साथ। बांग्लादेश 6.93 के रनरेट से बल्लेबाजी करता हुआ। दूसरी बॉल पर शब्बीर ने चौका लगाया। चौथी गेंद पर मेहदी हसन बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में मनीष पांडे के हाथों कैच आउट। बांग्लादेश- 119/6 (17)

चहल के चौथे ओवर की पहली ही गेंद पर छक्का जड़ने की कोशिश में लिटन दास, सुरेश रैना के हाथों कैच आउट। भारत को पांचवीं सफलता मिली। मेहदी हसन सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आ चके हैं। बांग्लादेश- 111/5 (16)

-विजय शंकर अपना आखिरी ओवर डालते हुए। पहली ही गेंद पर शब्बीर रहमान ने सिंगल लिया। अगली बॉल पर कोई रन नहीं। दास अपने अर्धशतक से 16 रन दूर। पांचवीं बॉल पर विजय शंकर ने कैच टपकाया। बांग्लादेश- 107/4 (15)

-शार्दुल ठाकुर अपने दूसरे ओवर के साथ। पहली गेंद पर दास ने डबल निकाला। अगली दो गेंदों पर सिंगल। चौथी बॉल पर कोई रन नहीं। इस ओवर से कुल 11 रन बने। इस ओवर में 2 वाइड और 1 नो-बॉल। बांग्लादेश- 85/4 (13)

-बांग्लादेश ने 12 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 75 रन बना लिए हैं। शब्बीर रहमान 1, जबकि दास 21 रन बनाकर खेल रहे हैं। बांग्लादेश 6.25 के रनरेट से बल्लेबाजी करता हुआ।

बांग्लादेश ने 10.5 ओवर में अपना चौथा विकेट गंवा दिया है। कप्तान महमुदुल्लाह महज 1 रन बनाकर विजय शंकर की गेंद पर अपना कैच शार्दुल ठाकुर को थमा बैठे। शब्बीर नए बल्लेबाज के रूप में आए। बांग्लादेश- 72/4 (11)

-पांचवें नंबर पर महमुदुल्लाह क्रीज पर आ चुके हैं। चहल तीसरे ओवर के साथ। पहली ही गेंद पर दास ने सिंगल निकाला। चौथी बॉल पर महमुदुल्लाह ने सिंगल के साथ खाता खोला। बांग्लादेश- 69/3 (10)

विजय शंकर के दूसरे ओवर की शुरुआत दास ने चौके के साथ की। अगली बॉल डॉट। चौथी गेंद पर रहीम ने छक्का जड़ा। पांचवीं बॉल पर रहीम, दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट। भारत को तीसरी सफलता। बांग्लादेश- 66/3 (9)

-युजवेंद्र चहल अपने दूसरे ओवर के साथ। पहली दो गेंदों पर कोई रन नहीं। तीसरी, चौथी और पांचवीं बॉल पर सिंगल। बांग्लादेश 5.45 के रनरेट से बल्लेबाजी करता हुआ। बांग्लादेश- 55/2 (8)

-विजय शंकर को गेंद सौंपी गई। पहली बॉल पर सिंगल। तीसरी बॉल पर सुरेश रैना ने आसान कैच मिस किया। अगली गेंद पर रहीम ने एक रन के लिए दौड़ लगाई। इस ओवर से कुल 7 रन बने। बांग्लादेश- 51/2 (7)

पावरप्ले समाप्त हो चुका है। बांग्लादेश ने 6 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 44 रन बना लिए हैं। मुश्फिकुर रहीम 9, जबकि दास 5 रन बनाकर खेल रहे हैं। बांग्लादेश 7.33 के रनरेट से बल्लेबाजी करता हुआ।

-शार्दुल ठाकुर को तीसरे गेंदबाज के रूप में लगाया गया। पहली दो गेंदों पर कोई रन नहीं। तीसरी बॉल पर तमीम इकबाल एक्रॉस द लाइन गए और अंपायर ने उंगली उठा दी। बांग्लादेश ने रिव्यू लिया और इकबाल सेफ। चौथी गेंद पर तमीम ने चौका जड़ा। अगली बॉल पर फिर से बाउंड्री। आखिरी बॉल पर इकबाल, उनादकट के हाथों शॉर्ट फाइन लेग पर कैच आउट। बांग्लादेश- 35/2 (5)

-वॉशिंगटन सुंदर अपने दूसरे ओवर के साथ। पहली चार गेंदों पर कोई रन नहीं। अगली बॉल पर तमीम इकबाल ने सिंगल निकाला। आखिरी बॉल पर दास ने चौका जड़ा। बांग्लादेश- 27/1 (4)

जयदेव उनादकट अपने दूसरे ओवर के साथ। दूसरी बॉल पर सौम्य सरकार ने छक्का लगाया। तीसरी बॉल पर डबल। अगली डिलीवरी वाइड करार। सौम्य सरकार धीमी गति की गेंद पर अपना कैच चहल को थमा बैठे। भारत को पहली सफलता मिली। लिटोन दास तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए। बांग्लादेश- 22/1 (3)

-वॉशिंगटन सुंदर को गेंद सौंपी गई है। पहली ही गेंद पर सरकार ने चौका लगाया। अगली पांचों गेंदों पर कोई रन नहीं। बांग्लादेश ने 2 ओवर में बगैर किसी नुकसान के 10 रन बना लिए हैं।

-बांग्लादेश की ओर से सलामी जोड़ी के रूप में तमीम इकबाल और सौम्य सरकार क्रीज पर आ चुके हैं। गेंद जयदेव उनादकट के हाथों में है। पहली बॉल पर कोई रन नहीं। दूसरी गेंद पर सिंगल के साथ बांग्लादेश का खाता खुला। पांचवीं बॉल पर तमीम ने तीन रन के लिए दौड़ लगाई। आखिरी गेंद पर भारत ने विकेट का मौका गंवाया। बांग्लादेश- 6/0 (1)

-दोनों टीमें मैदान पर आ चुकी हैं। राष्ट्रगान शुरू हो चुका है। मैच 10 मिनट में शुरू होने जा रहा है। भारतीय टीम पूरे आत्मविश्वास में नजर आ रही है। बांग्लादेश, भारत के खिलाफ आज तक एक भी मैच नहीं जीत सका है।

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। युजवेंद्र चहल और शार्दुल ठाकुर के दम भारत बांग्लादेश को कम से कम स्कोर में रोकने की कोशिश करता नजर आएगा।

-टॉस 15 मिनट बाद होने जा रहा है। मैच पर बारिश का साया नजर आ रहा है, जिसके चलते मुकाबला प्रभावित हो सकता है। ऐसे में डकवर्थ लुईस नियम का इस्तेमाल किया जा सकता है।

टीमें :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, सुरेश रैना, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, विजय शंकर, जयदेव उनादकट, युजवेंद्र चहल और शार्दुल ठाकुर।

बांग्लादेश : महमुदुल्लाह (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), लिटोन दास, सब्बीर रहमान, मेहदी हसन, नजमुल हसन, रुबेल हुसैन, तस्किन अहमद और मुस्तफिजुर रहमान।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App