ताज़ा खबर
 

Ban vs Eng: शतक पूरा करने के चक्कर में अंपायर को बीच मैदान गिरा बैठे जेसन रॉय, फिर इस तरह मांगी माफी

Bangladesh vs England Highlights: रॉय ने 121 गेंद की पारी के दौरान पांच छक्के जड़े और 14 चौके लगाये। उन्होंने दो महत्वपूर्ण भागीदारियां बनाकर इस बड़े स्कोर की नींव रखी।

jason royअंपायर जोएल विल्सन और जेसन रॉय। (फोटो सोर्स- एपी)

World Cup 2019, Bangladesh vs England, Ban vs Eng: इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने शनिवार को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप मैच में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की। जेसन रॉय की 153 रन की आकर्षक पारी की बदौलत इंग्लैंड की टीम छह विकेट पर 386 रन बनाने में सफल रही। अपना नौवां शतक पूरा करते समय जेसन रॉय के साथ कुछ ऐसा हुआ जिस वजह से उन्होंने रन बनाने के तुरंत बाद शतक का जश्न नहीं मनाया। दरअसल, पारी के 27वें ओवर में वह 96 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे, इसी दौरान शॉट खेलकर वह तेजी के साथ रन लेने के लिए दौड़ पड़े। इस दौरान उनके सामने जोएल विल्सन अंपायर खड़े थे, लेकिन अंपायर और रॉय दोनों का ध्यान गेंद की ओर था। जिसके बाद अंपायर रॉय से टकराकर नीचे गिर गए। इसके बाद रॉय ने उन्हें हाथ देकर उठाने का काम किया। रॉय ने 121 गेंद की पारी के दौरान पांच छक्के जड़े और 14 चौके लगाये। उन्होंने दो महत्वपूर्ण भागीदारियां बनाकर इस बड़े स्कोर की नींव रखी।

पहले विकेट के लिये उन्होंने सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (51 रन) के साथ 128 रन और फिर दूसरे विकेट के लिये जो रूट (21) के साथ 77 रन की साझेदारी की। बटलर ने इसके बाद 44 गेंद में चार छक्के और दो चौके से 64 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, उन्होंने कप्तान इयोन मोर्गन (35 रन) के साथ मिलकर 95 रन की भागीदारी निभायी जिससे इंग्लैंड की टीम टूर्नामेंट में पहला 350 रन से ज्यादा का स्कोर खड़ा करने में सफल रही।
बांग्लादेश के लिये मोहम्मद सैफुद्दीन (78 रन देकर दो विकेट) और मेहदी हसन (67 रन देकर दो विकेट) ने दो दो विकेट हासिल किये।

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद इंग्लैंड ने रॉय और बेयरस्टो की बदौलत तेज शुरूआत की जिससे टीम ने पहले पावरप्ले में 67 रन बनाकर 15 ओवर में 100 रन पूरे किये। मेहदी हसन ने शार्ट कवर पर बेहतरीन कैच लपककर बेयरस्टो की पारी का अंत किया और बांग्लादेश ने कप्तान मशरेफी मुर्तजा की गेंद पर 20वें ओवर में पहला विकेट प्राप्त किया। इंग्लैंड ने दूसरा विकेट 32वें ओवर में रूट के रूप में गंवाया जो एक धीमी गेंद पर स्टंप गिरा बैठे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Afghanistan vs New Zealand, ICC World Cup 2019: न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 7 विकेट से हराया
2 England vs Bangladesh, ICC World Cup 2019: जेसन के सामने शाकिब का शतक नाकाम, इंग्लैंड 106 रन से जीता कार्डिफ
3 Bangladesh vs England: बांग्लादेश को 106 रन से शिकस्त देकर इंग्लैंड ने दूसरी जीत हासिल की