ताज़ा खबर
 

श्रीलंका दौरे के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, तेज़ गेंदबाज़ मुस्तफिजुर की वापसी

बांग्लादेश टीम का श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच सात मार्च से गाले में खेला जाएगा।
Author , ढाका/सिडनी | February 21, 2017 18:22 pm
बांग्लादेश के तेज़ गेंदबाज़ मुस्ताफिजुर रहमान। (एपी फाइल फोटो)

श्रीलंका के खिलाफ मार्च में खेले जाने वाले दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए बांग्लादेश की 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने मंगलवार (21 फरवरी) को टीम की घोषणा की है। इस टीम में तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान की वापसी हुई है, वहीं सलामी बल्लेबाज इमरुल कायेस चोटिल होने के कारण टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। इसके अलावा, टीम में रुबले हुसैन को भी जगह मिली है। उल्लेखनीय है कि भारत के खिलाफ इस माह खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच के लिए टीम में रहमान को शामिल नहीं किया गया था, क्योंकि टीम प्रबंधकों का मानना था कि रहमान पांच दिवसीय क्रिकेट मैच के लिए पूरी तरह फिट नहीं हैं। पिछले साल अगस्त में तेज गेंदबाज के कंधे की सर्जरी हुई थी।

भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच से पहले बांग्लादेश टेस्ट टीम में शामिल हुए इमरुल को इंडिया-ए के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच में जांघ में चोट लगी थी और इसी कारण उन्हें श्रीलंका के खिलाफ सात मार्च से शुरू हो रही टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। बांग्लादेश टीम का श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच सात मार्च से गाले में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच 15 मार्च से कोलंबो में होगा। यह टेस्ट मैच बांग्लादेश का 100वां टेस्च मैच भी होगा।

बांग्लादेश टीम : मुशफिकुर रहीम (कप्तान), तमीम इकबाल, लिटन दास, सौम्य सरकार, मोमिनुल हक, शाकिब अल हसन, महमूदुल्लाह, सब्बीर रहमान, मुस्ताफिजुर रहमान, ताइजुल इस्लाम, मेहदी हसन, तास्किन अहमद, मोसाद्देक हुसैन, कमरुल इस्लाम रब्बी, सुबाशीष रॉय और रुबेल हुसैन।

विरोध जताने पर श्रीलंकाई खिलाड़ी डिकवेला दो मैच के लिए निलंबित

श्रीलंका के निरोशन डिकवेला को पिछले सप्ताह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच में जीत के दौरान आउट होने के बाद विरोध जताने के लिये सीमित ओवरों के दो मैच के लिये निलंबित कर दिया गया है। इस विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज के नाम पर गलत हरकत के लिये दो गलत अंक जुड़े और उन पर मैच शुल्क का 30 प्रतिशत जुर्माना किया गया। डिकवेला ने रविवार (19 फरवरी) को विकेट के पीछे कैच दिये जाने के बाद कड़ी प्रतिक्रिया की थी।

ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर टिम पेन पर भी डिकवेला पर फिकरा कसने के लिये मैच शुल्क का 15 प्रतिशत जुर्माना किया गया और उनके खाते में एक गलत अंक जुड़ा। निलंबन का मतलब है कि डिकवेला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में बुधवार (22 फरवरी) को होने वाले तीसरे और अंतिम मैच में नहीं खेल पाएंगे।

IPL 2017: ये 5 रहे सबसे महंगे, इन 5 को नहीं मिला खरीददार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.