ताज़ा खबर
 

बांग्लादेशी क्रिकेटर अराफात सनी ने मानी दूसरी शादी की बात, हो सकती है 14 साल की जेल

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अराफात सनी को क्रिकेट खेलने से प्रतिबंधित कर दिया है। उन्होंने बांग्लादेश के लिए 16 वनडे और 10 टी20 मैच खेले थे। सनी साल 2016 के टी20 विश्वकप के दौरान गलत गेंदबाजी एक्शन के कारण टूर्नामेंट से सस्पेंड कर दिया गया था।

ढाका कोर्ट ने क्रिकेटर अराफात सनी की जमानत रद्द कर दी है।

बांग्लादेश की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी अराफात सनी पत्नी होते हुए भी दूसरी शादी करने के चलते विवाद में फंस गए हैं। अराफात की दूसरी पत्नी नसरीन ने उनके उपर आरोप लगाया है कि शादी करने से पहले अराफात ने अपनी पहली पत्नी के बारे में कुछ भी नहीं बताया था। गौरतलब है कि नसरीन ने सनी के खिलाफ सोशल मीडिया पर अपनी इंटीमेट तस्वीरें शेयर करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ केस दर्ज कराया था। इस मामले में बाएं हाथ के स्पिनर अराफात सनी को इस साल जनवरी में पुलिस ने हिरासत में लिया था। हालांकि, उस समय तक दोनों का एक दूसरे से विवाह होने के संबंध में जानकारी नहीं थी। अराफात को ढाका न्यायालय के न्यायाधीश कमरूल हसन मोला ने जमानत देने से मना कर दिया।

बांग्लादेश में एक से अधिक विवाह को कानूनी मान्यता प्राप्त है और एक व्यक्ति को चार पत्नी रखने का अधिकार प्राप्त है। अराफात को इस साल मार्च में जमानत पर रिहा कर दिया गया था, लेकिन गत ​बुधवार को ढाका न्यायालय के न्यायाधीश कमरूल हसन मोला ने सनी की जमानत रद्द करने का आदेश दे दिया। वकील दिलावर जहां रूमी ने बताया कि न्यायालय ने अराफात सनी की जमानत रद्द करने का फैसला उनके उस वायदे से मुकरने के बाद लिया है, जिसमें उन्होंने नसरीन का खर्च उठाने और उनके साथ परिवार बसाने की बात कही थी। इससे पहले सनी के उपर नसरीन ने उनके नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर आपत्तिजनक तस्वीरें शेयर करने के मामले में ​केस दर्ज कराया था। इस मामले में सनी को अगर दोषी पाया जाता है तो उन्हें 14 साल जेल और $125,000 का हर्जाना भरना पड़ सकता है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अराफात सनी को क्रिकेट खेलने से प्रतिबंधित कर दिया है। उन्होंने बांग्लादेश के लिए 16 वनडे और 10 टी20 मैच खेले थे। सनी साल 2016 के टी20 विश्वकप के दौरान गलत गेंदबाजी एक्शन के कारण टूर्नामेंट से सस्पेंड कर दिया गया था। सनी के वकील जीवेल अहमद का कहना है की नसरीन पहली पत्नी के साथ तलाक लेने की शर्त पर ही सनी के साथ रहने के लिए तैयार हैं। हालांकि, नसरीन ने इस दावे को झूठ बताया है। कोर्ट ने सनी के वकील को मामला आपसी सहमति से सुलझाने के लिए कहा है। इस मामले में अगली सुनवाई 6 जुलाई को होगी।

Video: कुंबले से खफा विराट पहले ही सचिन और लक्ष्मण को बता चुके थे अपना फेवरेट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App