ताज़ा खबर
 

बांग्लादेश की टीम को बल्लेबाजी के गुर सिखाऐंगे दिग्गज क्रिकेटर वसीम जाफर

वसीम जाफर के लिए ये साल काफी अच्छा रहा है। इस साल उन्होंने रणजी ट्रॉफी में 11 मैच में 69.13 के औसत से 1037 रन बनाए हैं। जाफर के साथ बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एक साल का करार किया है।

वसीम जाफर के लिए ये साल काफी अच्छा रहा है। इस साल उन्होंने रणजी ट्रॉफी में 11 मैच में 69.13 के औसत से 1037 रन बनाए हैं।

भारत के पूर्व टेस्ट ओपनर बल्लेबाज और घरेलू क्रिकेट के महान बल्लेबाज वसीम जाफर नई जिम्मेदारी निभाने जा रहे हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें बतौर बल्लेबाजी सलाहकार टीम के साथ जोड़ा है। भारत का यह स्टार खिलाड़ी साल भर में छह महीने बांग्लादेश की एकेडमी में बिताएंगे और वहां बल्लेबाजों को बड़ी चुनौतियों के लिए तैयार करेंगे। वह शुरुआत में अंडर-16 और अंडर-19 खिलाड़ियों को सिखाएंगे। इसके अलावा हो सकता है कि वह बड़े खिलाड़ियों को भी ट्रेनिंग दे सकते हैं।

वसीम जाफर के लिए ये साल काफी अच्छा रहा है। इस साल उन्होंने रणजी ट्रॉफी में 11 मैच में 69.13 के औसत से 1037 रन बनाए हैं। जाफर के साथ बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एक साल का करार किया है। मई 2019 से लेकर अप्रैल 2020 तक उनका करार है। बीसीबी के कैसर अहमद का कहना है कि शुरुआत में वह अंडर-16 से अंडर-19 के खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देंगे। इसके बाद वह बड़े खिलाड़ियों को भी ट्रेनिंग दे सकते हैं।

बता दें कि जाफर को काफी अनुभव है उन्होंने दो दशक तक पेशेवर क्रिकेट खेली है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने 253 मैच में 19147 रन बनाए हैं। रणजी ट्रॉफी में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय हैं। इसके अलावा उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 31 टेस्ट मैच में 34.10 के औसत से 1934 रन बनाए हैं। उन्होंने पांच शतक और 11 अर्धशतक जड़े हैं। बता दें कि वसीम जाफर ने पिछला रणजी सत्र विदर्भ की ओर से खेला था और टीम को रणजी ट्रॉफी का खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। वह जाफर विदर्भ टीम के मेंटर भी हैं।

Next Stories
1 West Indies vs Bangladesh Final Playing 11: फाइनल मैच में दोनों ही टीमों ने इन खिलाड़ियों को दी जगह
2 World Cup 2019: आईसीसी ने जारी की 24 कॉमेंटेटर्स की सूची, सिर्फ तीन भारतीयों को मिली जगह
3 इंग्लैंड के हाथों पिटने के बाद पाकिस्तान ने World Cup 2019 के लिए मोहम्मद आमिर को टीम में बुलाया
ये पढ़ा क्या?
X