ताज़ा खबर
 

Asia Cup 2018, Bangladesh vs Afghanistan Playing 11: इन खिलाड़ियों को मिला अंतिम एकादश में मौका

Ban vs Afg, Bangladesh vs Afghanistan Asia Cup 2018 Today Match Dream11, Playing 11: श्रीलंकाई टीम अपने बल्लेबाजों की विफलता के कारण बांग्लादेश के 261 रन के जवाब में 124 पर ढेर हो गई थी और उसे 137 रन के करारी अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन, अफगानिस्तान की टीम मौजूदा समय में शानदार फॉर्म में चल रही है। टीम ने श्रीलंका जैसी टीम को बाहर कर सुपर फोर में अपनी जगह बनाई है।

Bangladesh vs Afghanistan, Ind vs Pak Asia Cup 2018 Match 6: बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम।

Ban vs Afg, Bangladesh vs Afghanistan Asia Cup 2018 Today Cricket Match, Playing 11, Squad: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान असगर अफगान ने यहां जारी एशिया कप-2018 में अबूधाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले जाने वाले अपने दूसरे मैच में बांगलादेश के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। बता दें कि अफगानिस्तान और बांग्लादेश दोनों ने ही इस टूर्नामेंट के अपने पहले मैचों में जीत हासिल की थी। इस मैच के लिए अफगानिस्तान ने अपने अंतिम एकादश में एक बदलाव किया है। नजीबुल्लाह जादरान के स्थान पर टीम में शमिउल्लाह शेनवारी को शामिल किया गया है।

बांग्लादेश ने अंतिम एकादश में तीन बदलाव किए हैं। तमीम इकबाल, मुश्फिकुर रहीम और मुस्ताफिजुर रहमान के स्थान पर टीम में अबु हैदर रोनी, नजमुल हुसैन शंटो और मोमिनुल हक को टीम में जगह मिली है। अबु हैदर और नजमुल हुसैन इस मैच से वनडे प्रारूप में पदार्पण करने जा रहे हैं।

Bangladesh vs Afghanistan Live Cricket Score, Asia Cup 2018 LIVE क्रिकेट स्कोर अपडेट्स

प्लेइंग इलेवन:

अफगानिस्तान: मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), इहसानुल्ला जनत, रहमत शाह, असगर अफगान (कप्तान), हाशमतुल्ला शाहिदी, समीउल्ला शेनवारी, मोहम्मद नबी, गुलबदिन नाइब, रशीद खान, अफताब आलम, मुजीब उर रहमान।

बांग्लादेश: लिटन दास (विकेटकीपर), मोमिनुल हक, शाकिब अल हसन, मोहम्मद मिथुन, महमुदुल्लाह, मोसेद्देक होसैन, मेहदी हसन, मशरफे मुतर्जा (कप्तान), रूबेल हुसैन, नजमुल हुसैन, अबु हैदर।

 

Live Blog

16:51 (IST) 20 Sep 2018
अफगानिस्तान ने जीता टॉस

अफगानिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है।

15:46 (IST) 20 Sep 2018
श्रीलंका को किया था सुपर-4 से बाहर

मैन ऑफ द मैच रहमत शाह (72) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी के बाद मुजीब उर रहमान, राशिद खान और मोहम्मद नबी की स्पिन तिगड़ी के दम पर अफगानिस्तान ने एशिया कप-2018 के अपने पहले मैच में सोमवार को श्रीलंका को 91 रनों से मात देकर टूर्नामेंट के पहले दौर से ही बाहर कर दिया था। 

15:38 (IST) 20 Sep 2018
शानदार फार्म में चल रही है अफगानिस्तान

अफगानिस्तान की टीम मौजूदा समय में शानदार फार्म में चल रही है। टीम ने हाल में आयरलैंड और जिम्बाब्वे से वनडे सीरीज जीती है। इसके अलावा उसने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर अगले साल होने वाले विश्वकप के लिए भी क्वालीफाई किया है। 

15:18 (IST) 20 Sep 2018
बांग्लादेश की 'सबसे बड़ी' जीत

एशिया कप के पहले मुकाबले में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 137 रनों से हरा दिया। यह घर से बाहर वनडे मैचों में बांग्लादेश की रनों के आधार पर सबसे बड़ी जीत है जबकि श्रीलंका को एशिया कप में सबसे बड़ी हार मिली है। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने सभी विकेट गंवाकर 261 रन बनाए और फिर श्रीलंका को 35.2 ओवरों में 124 रनों पर ढेर कर दिया और इस महाद्वीपीय आयोजन का विजयी आगाज किया।

14:54 (IST) 20 Sep 2018
काफी मजबूत महसूस कर रहा था : तमीम इकबाल

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने माना कि श्रीलंका के खिलाफ हुए पहले मुकाबले में चोटिल होने के बावजूद मैदान पर बल्लेबाजी करके वह बहुत बहादुर महसूस कर रहे थे। इकबाल शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ मैच के दूसरे ओवर में सुरंगा लकमल की गेंद को हिट करने के प्रयास में चूक गए और यह गेंद सीधे उनकी बाईं कलाई पर जाकर लगी। इस कारण उनकी कलाई में फ्रैक्चर हो गया और वह मैच से रिटायर्ड हर्ट हो गए। 

14:39 (IST) 20 Sep 2018
अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड चेयरमैन मशाल का इस्तीफा

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के चेयरमैन आतिफ मशाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस पद पर उनके तीन साल का कार्यकाल बाकी था। वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, मशाल ने कहा कि अफगानिस्तान की सरकार उन्हें एक अन्य अभियान सौंप रही है, जो जल्द ही शुरू होगा।