ताज़ा खबर
 

IPL 11: डेविड वार्नर ने छोड़ी सनराइजर्स हैदराबाद की कप्‍तानी, नए कप्‍तान का ऐलान जल्‍द

डेविड वार्नर को क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका दौरे से बॉल टैंपरिंग के आरोप में देश वापस बुला लिया है। उनके अलावा स्‍टीव स्मिथ और कैमरन बैंक्रॉफ्ट को भी वापस बुलाया गया है।

IPL, IPL 2018, David Warner, David Warner SRH, Sunrisers Hyderabad, David Warner IPL, SRH Captainसनराइजर्स हैदराबाद जल्‍द वार्नर के विकल्‍प का ऐलान करेगी। (Photo: BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग 2018 की शुरुआत से पहले सनराइजर्स हैदराबाद को तगड़ा झटका लगा है। टीम के कप्‍तान व मशहूर बल्‍लेबाज डेविड वार्नर ने पद छोड़ दिया है। सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा जारी बयान के अनुसार, वार्नर ने खुद ही कप्‍तानी छोड़ दी। नए कप्‍तान के नाम का ऐलान जल्‍द किया जाएगा। डेविड वार्नर को क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका दौरे से बॉल टैंपरिंग के आरोप में देश वापस बुला लिया है। उनके अलावा स्‍टीव स्मिथ और कैमरन बैंक्रॉफ्ट को भी वापस बुलाया गया है। स्मिथ राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान थे, मगर विवाद में फंसने के बाद उन्‍होंने भी कप्‍तानी छोड़ दी। रॉयल्‍स ने स्मिथ की जगह अजिंक्‍य रहाणे को अपना कप्‍तान नियुक्‍त किया है।

सनराइजर्स हैदराबाद के अहम सदस्‍य और कप्‍तानी के प्रबल दावेदार ऋद्धिमान साहा के अनुसार, टीम के पास वार्नर के कई विकल्‍प मौजूद हैं। अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि स्मिथ और वार्नर आईपीएल में खेलेंगे या नहीं। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के प्रमुख राजीव शुक्‍ला ने कहा है कि वह इस संबंध में क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया द्वारा सजा के ऐलान के बाद कोई फैसला करेंगे।

केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बैनक्रॉफ्ट को गेंद पर पीला टेप लगाते हुए कैमरे में कैद किया गया था। बाद मे स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट ने यह बात मानी थी गेंद से छेड़खानी टीम की योजना थी। इसके बाद सीए ने स्मिथ और वार्नर को तीसरे टेस्ट मैच के बाकी दिनों से पदों से हटा दिया था। आईसीसी ने स्मिथ पर एक मैच के प्रतिबंध के अलावा पूरी मैच फीस का जुर्माना और गेंद से छेड़खानी करने वाले कैमरून बेनक्रॉफ्ट पर मैच फीस का 75 फीसदी जुर्माना लगाया है।

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के प्रमुख जेम्‍स सदरलैंड ने मंगलवार रात को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा, ”क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने अपनी जांच में स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरून बैनक्रॉफ्ट को बॉल टैम्परिंग का दोषी पाया है। इन तीनों को टेस्ट सीरीज से बाहर करने का फैसला लिया है। कोच डैरेन लैहमन इस मामले में शामिल नहीं हैं इसिलए वह कोच पद पर बने रहेंगे। तीनों खिलाड़ी तुरंत आस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे। मामले में सजा का ऐलान अगले 24 घंटे में किया जाएगा।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL: भंवर में वार्नर का करियर, टीम हैदराबाद को भरोसा- उनकी जगह लेने के लिए कई बड़े खिलाड़ी
2 ट्विटर पर दिग्‍गज अंग्रेज क्रिकेटर माइकल वॉन से भिड़ गईं डेविड वार्नर की पत्‍नी, जानिए पूरा मामला