ताज़ा खबर
 

मैच से पहले शिखर धवन को सताई हार्दिक पंड्या की कमी! पढ़ें क्या बोले गब्बर

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने गुरूवार को कहा कि निलंबित तेज गेंदबाज हरफनमौला हार्दिक पंड्या की मौजूदगी टीम के संतुलन के लिये जरूरी है लेकिन इस बात से इनकार किया कि उनकी टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा वनडे श्रृंखला में पांचवें गेंदबाज की कमी महसूस कर रही है।

Author नई दिल्ली | January 17, 2019 4:06 PM
धवन ने मैच से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ हार्दिक के होने से जो संतुलन बनता है , वह काफी अहम है।’’

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने गुरूवार को कहा कि निलंबित तेज गेंदबाज हरफनमौला हार्दिक पंड्या की मौजूदगी टीम के संतुलन के लिये जरूरी है लेकिन इस बात से इनकार किया कि उनकी टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा वनडे श्रृंखला में पांचवें गेंदबाज की कमी महसूस कर रही है।
भारत और आस्ट्रेलिया के बीच तीसरा और निर्णायक वनडे कल खेला जायेगा । पहले दो मैचों में खलील अहमद और मोहम्मद सिराज के नाकाम रहने से टीम संयोजन में बदलाव लाजमी है । धवन ने दोनों युवा तेज गेंदबाजों का बचाव किया लेकिन कहा कि संतुलन के लिये टीम में हरफनमौला का होना जरूरी है । भारत को पंड्या की कमी खल रही है जो एक टीवी शो पर अश्लील बयानबाजी के बाद से निलंबित है।

धवन ने मैच से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ हार्दिक के होने से जो संतुलन बनता है , वह काफी अहम है।’’ उन्होंने कहा,‘‘ केदार जाधव के खेलने पर भी उसकी आफ स्पिन के ओवर काफी अहम होंगे । मैं कहूंगा कि वह हमारा ‘गोल्डन आर्म ’ है और हमेशा विकेट लेता है। उसने अक्सर बड़ी साझेदारियां तोड़ी है। टेस्ट और वनडे दोनों में हरफनमौला काफी अहम होता है।’’ अहमद और सिराज के बारे में उन्होंने कहा कि वे अनुभव के साथ निखरेंगे।

उन्होंने कहा ,‘‘ उनकी गेंदबाजी को लेकर कोई चिंता नहीं है । वे अभी नये हैं और अनुभव के साथ सीखेंगे । हमें उनका साथ देना है ताकि वे अपनी गलतियों से सबक लेकर परिपक्व बनें ।’ धवन ने कहा कि टेस्ट श्रृंखला जीतने के बाद अब भारतीय टीम वनडे श्रृंखला भी जीतकर इतिहास रचना चाहती है। उन्होंने कहा ,‘‘ श्रृंखला जीतना काफी जरूरी है। टेस्ट और वनडे दोनों जीतना बड़ी उपलब्धि होगी । हमने पिछले मैच में शानदार टीम प्रदर्शन किया खासकर महेंद्र सिंह धोनी का प्रदर्शन बेहतरीन रहा । हमें खुशी है कि धोनी ने अपनी लय हासिल कर ली है।

उनके जैसा बल्लेबाज दूसरे छोर पर बल्लेबाज को आत्मविश्वास देता है ।’’ कल के मैच के बारे में उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलियाई टीम को स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की कमी खल रही है जबकि भारत को भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी के अनुभव का फायदा मिल रहा है। उन्होंने कहा ,‘‘ आस्ट्रेलिया अच्छी संतुलित टीम है हालांकि उन्हें स्मिथ और वार्नर की कमी खल रही है । वहीं हमारे पास भुवी और शमी के रूप में अनुभवी गेंदबाज है और हम पहले दस ओवर में दबाव बना लेते हैं । हम कल भी यही कोशिश करेंगे ।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App