ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान के बाबर आजम ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाड़ा, 71वीं पारी में जड़ा 11वां वनडे शतक

बाबर पाकिस्तान के लिए सबसे कम पारियों में 11 शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इतना ही नहीं इस मामले में उन्होंने कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है।

पाकिस्तान के बाबर आजम ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाड़ा। (Source:Twitter/TheRealPCB)

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान के कलात्मक बल्लेबाज बाबर आजम ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपने वनडे करियर का 11वां शतक जमाया। इस शतक के साथ बाबर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाड़ते हुए एक खास उपलब्धि हासिल की है। बाबर पाकिस्तान के लिए सबसे कम पारियों में 11 शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इतना ही नहीं इस मामले में उन्होंने कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है।

बाबर ने 71 पारियों में अपना 11वां वनडे शतक लगाया है। वहीं कोहली ने ऐसा करने के लिए 82 पारियां खेली थी। सबसे तेज 11 शतक लगाने के मामले में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज हाशिम आमला शीर्ष पर हैं। उन्होंने ये कारनामा 64 पारियों में किया था। दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के ही सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक का नाम है। डि कॉक ने 65 वनडे पारी में 11वां वनडे शतक बनाया था। बाबर इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर आ गए हैं। 71 वीं वनडे पारी में उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की।

इस मैच में आजम के शतक की मदद से पाकिस्तान ने कराची में पिछले दस साल में पहली बार खेले गये एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका के खिलाफ सोमवार को यहां सात विकेट पर 305 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। इस 24 वर्षीय बल्लेबाज ने 105 गेंदों पर 115 रन बनाये जिससे पाकिस्तान दूसरे वनडे में टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दमदार स्कोर बनाने में सफल रहा। आजम 54वां रन पूरा करते ही वर्ष 2019 में वनडे में 1000 रन पूरे करने वाले पांचवें बल्लेबाज बने। उनसे पहले भारत के विराट कोहली और रोहित शर्मा तथा ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच और उस्मान ख्वाजा ने यह मुकाम हासिल किया।

Next Stories
1 इलाज के लिए इंग्लैंड जाएंगे जसप्रीत बुमराह, ठीक होने में लग सकते हैं 3 से 6 महीने
2 Pakistan vs Sri Lanka 2nd ODI Playing 11 Updates: ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन, जानिए किन्हें मिला मौका
3 सानिया मिर्जा ने युवराज सिंह के ‘चिकना चमेला’ लुक को किया ट्रोल, कही ये मजेदार बात
ये पढ़ा क्या?
X