ताज़ा खबर
 

वीडियो: अक्षर पटेल ने इस ओवर में बनाए 19 रन और पलट गया मैच का पासा

आखिरी ओवर में बुरी तरह पिटते हुए शेन वॉट्सन 4 ओवर में 43 देकर आरसीबी के सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। हालांकि उन्होंने इस दौरान 1 सफलता भी हासिल की।
अक्षर ने नाबाद रहते हुए 17 गेंदों में 223.52 की स्ट्राइक रेट के साथ 38 रन बनाए।

आईपीएल-10 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच 43वां मैच खेला गया। पहले ही ओवर में हाशिम अमला के आउट होते ही पंजाब की टीम बुरी तरह लड़खड़ा गई और महज 78 रन पर उसकी आधी टीम पवेलियन लौट गई। इसके बाद ऐसा लगा कि पंजाब एक शर्मनाक स्कोर की ओर बढ़ रहा है लेकिन 20वें ओवर में अक्षर पटेल ने शेन वॉट्सन के ओवर को जिस कदर जमकर धोया, शायद ही ये गेंदबाज कभी इसे भूल सके।

अक्षर पटेल ने वॉट्सन के इस ओवर की पहली बॉल पर छक्का लगाया। इसके अलावा तीसरी और चौथी गेंद पर चौका जड़ा। इस आखिरी ओवर में 19 रन बने और इसकी मदद से पंजाब ने आरसीबी को चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया। अक्षर ने नाबाद रहते हुए 17 गेंदों में 223.52 की स्ट्राइक रेट के साथ 38 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने दो छक्के और तीन चौके लगाए। आखिरी ओवर में बुरी तरह पिटते हुए शेन वॉट्सन 4 ओवर में 43 देकर आरसीबी के सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। हालांकि उन्होंने इस दौरान 1 सफलता भी हासिल की। 139 रन के टारगेट का पीछा करते हुए बैंगलोर अपने घरेलू मैदान पर सिर्फ 119 रन ही बना सका। ये आरसीबी की इस सीजन में नौवीं हार रही।

बता दें कि अक्षर पटेल ने आईपीएल-10 के अपने 9 मैचों में 176 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 44 रहा। अक्षर अब तक 149.15 की स्ट्राइक रेट के साथ 9 छक्के और 10 चौके लगा चुके हैं। ये खिलाड़ी रन बनाने के मामले में फिलहाल 32वें स्थान पर मौजूद है। गजब की बात तो ये है कि उनके ठीक नीचे मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का नाम है। वहीं अगर गेंदबाजी की बात करें तो 20 वर्षीय ये खिलाड़ी 36 ओवर में अबतक 13 विकेट लेकर पर्पल कैप की रेस में छठे पायदान पर है। पटेल ने इस सीजन में 7.33 की इकॉनमी के साथ महज 264 रन दिए हैं। उनका गेंदबाजी में 11 रन पर 3 विकेट लेना सर्वश्रेष्ठ रहा है। पिछले सीजन में पटेल गुजरात लॉयन्स के खिलाफ हैट्रिक भी ले चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule