ताज़ा खबर
 

अगर 23 मई तक फिट नहीं हुए केदार जाधव तो इस खिलाड़ी को मिल सकता है वर्ल्ड कप खेलने का मौका: रिपोर्ट

ICC World Cup 2019: भारतीय टीम को इस साल जीत की बड़े दावेदारों में गिना जा रहा है। इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच इस प्रतियोगिता में कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है।

अक्षर पटेल, केदार जाधव और अंबाती रायडू।

ICC World Cup 2019: भारतीय टीम वर्ल्ड कप के लिए 22 मई को इंग्लैंड रवाना होने वाली है। इंग्लैंड टीम तीसरी बार वर्ल्ड कप अपने नाम करने के इरादे से जाएगी। भारत के पास साल 1983 और 2011 के बाद 2019 का वर्ल्ड कप जीतने का सुनहरा अवसर है। भारतीय टीम को इस साल जीत की बड़े दावेदारों में गिना जा रहा है। इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच इस प्रतियोगिता में कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है। 30 मई से 14 जुलाई तक होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें अपनी तैयारियां पूरी कर चुकी है। भारतीय खिलाड़ी भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए उत्साहित हैं। केदार जाधव आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे, जिस कारण उनका इंग्लैंड जाना अभी तय नहीं माना जा रहा। बीसीसीआई के एक अधिकारी के मुताबिक, “बीसीसीआई के सीनियर सेलेक्टर्स जाधव को लेकर अलर्ट हैं और उनकी फिटनेस पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। टीम इंडिया के फिजियो पैट्रिक फरहर्ट भी जाधव को चोट से उबारने में मदद कर रहे हैं।’

आईसीसी के नियमों के मुताबिक टीम अपने खिलाड़ियों में 23 मई तक बदलाव कर सकती है। ऐसे में अगर केदार जाधव 23 मई तक पूरी तरह से फिट नहीं होते हैं तो उनकी जगह अक्षऱ पटेल या अंबाती रायडू को मौका दिया जा सकता है। अक्षर पटेल गेंदबाजी के साथ-साथ टीम के लिए बल्ले से भी रन बना सकते हैं तो वहीं रायडू के आने से टीम की बल्लेबाजी को मजबूती मिली है। अन्य विकल्प ऋषभ पंत के रूप में टीम के पास मौजूद हैं, लेकिन वेस्टइंडीज ए के खिलाफ भारतीय ए टीम में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है।

केदार जाधव की बात करें तो वह बल्ले के साथ-साथ टीम के लिए गेंद से भी अहम भूमिका निभाते रहे हैं। पिछले कुछ सालों से लो मिडल ऑर्डर में जाधव धोनी के साथ मिलकर टीम के लिए फिनिशर का रोल अदा करते आए हैं। ऐसे में केदार का टीम से बाहर होना कप्तान विराट कोहली की मुश्किलों को बढ़ाने का काम कर सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App