ताज़ा खबर
 

एक ही मैच में दो हैट्रिक लेने वाला पहला ख‍िलाड़ी बना यह क्र‍िकेट स्‍टार

बायें हाथ का यह तेज गेंदबाज प्रथम श्रेणी इतिहास में केवल आठवां और पिछले 39 वर्षों में पहला गेंदबाज है जिसने यह उपलब्धि हासिल की।

Author November 8, 2017 6:12 AM
ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क। (रॉयटर्स फाइल फोटो)

तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क आस्ट्रेलिया में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में एक मैच में दो हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गये हैं और इससे उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज श्रृंखला से पहले अपनी शानदार फार्म का भी परिचय दिया।  बायें हाथ का यह तेज गेंदबाज प्रथम श्रेणी इतिहास में केवल आठवां और पिछले 39 वर्षों में पहला गेंदबाज है जिसने यह उपलब्धि हासिल की। उनके इस शानदार प्रदर्शन से न्यू साउथ वेल्स ने शैफील्ड शील्ड में पश्चिम आस्ट्रेलिया को हराया। पश्चिम आस्ट्रेलिया की पहली पारी में जैसन बेहरनडोर्फ, डेविड मूडी और साइमन मैकिन को आउट करके अपने करियर की पहली हैट्रिक लेने वाले स्टार्क ने दूसरी पारी में अपने 15वें ओवर की अंतिम दो गेंदों पर बेहरनडोर्फ और मूडी को फिर से पवेलियन भेजा। इसके बाद स्टार्क के अगले ओवर की पहली गेंद पर जान वेल्स ने पहली स्लिप में खड़े आस्ट्रेलिया और न्यू साउथ वेल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ को कैच थमा दिया जिसके साथ मैच भी समाप्त हो गया।

HOT DEALS
  • Micromax Dual 4 E4816 Grey
    ₹ 11978 MRP ₹ 19999 -40%
    ₹1198 Cashback
  • Moto Z2 Play 64 GB Fine Gold
    ₹ 15869 MRP ₹ 29999 -47%
    ₹0 Cashback

स्टार्क ने न्यू साउथ वेल्स की 171 रन की जीत के दौरान मैच में 97 रन देकर सात विकेट लिये। उन्होंने एडिलेड ओवल में भी दक्षिण आस्ट्रेलिया के खिलाफ 73 रन देकर आठ विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था और दिखाया कि एशेज श्रृंखला से पहले वह शानदार फार्म में हैं। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला 23 नवंबर से ब्रिस्बेन में शुरू होगी। आस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर जिम्मी मैथ्यूज एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने एक टेस्ट मैच में दो हैट्रिक ली हैं। उन्होंने यह करिश्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1912 में मैनचेस्टर में किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App