ताज़ा खबर
 

पूर्व प्रधानमंत्री को मारने की रची साजिश! ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्‍मान ख्‍वाजा का भाई गिरफ्तार

क्रिकेट खिलाड़ी के भाई को मंगलवार के दिन सिडनी के उपनगरीय इलाके से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने पिछले महीने उनसे नोटबुक के सिलसिले में पूछताछ भी की थी।

Usman Khawajaऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा। (Photo source REUTERS)

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के मशहूर खिलाडी उस्मान ख्वाजा के भाई को कथित तौर पर फर्जी आतंकी साजिश रचने के लिए एक शख्स को तैयार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। ऑस्ट्रेलिया पुलिस ने अर्सलान ख्वाजा (39) पर आरोप लगाया है कि उन्होंने जालसाजी के चलते कानून में दखल देने की कोशिश की। दरअसल इस साल अगस्त में पुलिस ने श्रीलंका के एक छात्र को सिडनी में गिरफ्तार किया। पुलिस को गिरफ्तार छात्र से ऑस्ट्रेलियाई राजनेताओं की हत्या की कथित योजना बनाने वाली एक नोटबुक मिली। हालांकि आरोपी बनाए मोहम्मद कमीर निजामुद्दीन को एक महीना चली लंबी पूछताछ के बाद रिहा कर दिया गया। 25 साल के पीएचडी छात्र ने दावा किया कि न्यू साउथ वेल्स स्थित यूनिवर्सिटी में उन्हें एक प्रतिद्वंदी ने फंसाया था। अब मंगलवार को ऑस्ट्रेलियन पुलिस ने भी दावा कि निजामुद्दीन को ख्वाजा ने योजनाबद्ध तरीके से फंसाया। पुलिस ने बताया कि ख्वाजा उसी यूनिवर्सिटी के डिपार्टमेंट में हैं जहां निजामुद्दीन पढ़ते हैं। ख्वाजा ने एक महिला की निजी शिकायत पर निजामुद्दीन के साथ ऐसा करने की रणनीति बनाई।

आतंकी साजिश के तहत गिरफ्तार किए निजामु्द्दीन को पुलिस ने करीब चार सप्ताह तक अकेले कारावास में बंद रखा। पुलिस ने नोटबुक को सबूतों का आधार मानते हुए उनपर आतंकी साजिश रचने का आरोप लगाया। सामने आई इस कथित हिट लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल का नाम था और लैंड मार्ग की पहचान सिडनी ओपेरा हाउस के रूप में की गई। हालांकि उन्हें इसी साल अक्टूबर में इसलिए रिहा कर दिया गया क्योंकि आतंकी साजिश रचने वाली जो नोटबुक बरामद हुई उसकी लेखनी और निजामुद्दीन की लेखने का मिलान नहीं हुआ। निजामुद्दीन, जो अब वापस श्रीलंका लौट चुके हैं, ने संकेत दिए हैं कि वो ऑस्ट्रेलियाई पुलिस द्वारा उन्हें गलत तरीके से बंधक बनाए जाने की एवज में मुआवजे की मांग कर सकते हैं।

गौरतलब है कि पूरी सच्चाई सामने आने के बाद न्यू साउथ वेल्स पुलिस ने निजामुद्दीन संग हुए बुरे बर्ताव के लिए उनके समक्ष खेद प्रकट किया है। मामले में असिस्टेंट कमिश्नवर माइक विलिंग ने कहा, ‘उनके साथ जो हुआ उसके लिए हम बहुत खेद महसूस करते हैं।’ दूसरी तरफ क्रिकेट खिलाड़ी के भाई को मंगलवार के दिन सिडनी के उपनगरीय इलाके से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने पिछले महीने उनसे नोटबुक के सिलसिले में पूछताछ भी की थी। ख्वाजा के भाई उस्मान ख्वाजा ऑस्ट्रेलिया के सबसे उम्दा बल्लेबाजों में से एक हैं। गुरुवार को भारत के खिलाफ शुरू हो रहे टेस्ट मैच में खेलने के लिए वह तैयार हैं। भाई की गिरफ्तारी के चंद घंटों बाद उन्होंने एक बयान में कहा कि उनके परिवार की निजता का सम्मान किया जाना चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2019: गांगुली और युवराज की तरह शॉट लगाता है यह खिलाड़ी, नीलामी के दौरान होगी सभी फ्रेंचाइजियों की नजरें
2 मैच से पहले नेट पर प्रैक्टिस करते नजर आए रोहित शर्मा, एडिलेड में इस खिलाड़ी की जगह मिल सकता है मौका
3 IPL 2019: नीलामी से पहले जानिए किस टीम के पास बचा है कितना पैसा, किन खिलाड़ियों पर लग सकती है महंगी बोली
ये पढ़ा क्या?
X