ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus 1st Test: ऑस्‍ट्रेलियाई कोच ने कहा- अगर हम कोहली जैसे सेलिब्रेट करें तो सबसे घटिया लोग होंगे

Ind vs Aus 1st Test: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे दिन विरोधी टीम के खिलाड़ियों के आउट होने के बाद मनाया गया उनका जश्न सुर्खियां बटोर रहा है। विराट कोहली का यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है। कोहली मैदान पर आक्रामक अंदाज में कप्तान करते हैं और हर विकेट पर अपनी खुशी जाहिर करते हैं।

विकेट मिलने के बाद मैदान पर जश्न मनाते भारतीय कप्तान विराट कोहली। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

Ind vs Aus 1st Test: भारतीय कप्तान विराट कोहली एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में बल्ले से कुछ खास नहीं कर सकें। इसके बावजूद वो दूसरे दिन अपनी फील्डिंग की वजह से चर्चा का विषय बने रहे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे दिन विरोधी टीम के खिलाड़ियों के आउट होने के बाद मनाया गया उनका जश्न सुर्खियां बटोर रहा है। विराट कोहली का यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है। कोहली मैदान पर आक्रामक अंदाज में कप्तान करते हैं और हर विकेट पर अपनी खुशी जाहिर करते हैं। दूसरे दिन खेल खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने विराट कोहली के व्यवहार को लेकर सवाल खड़ा कर दिया। लैंगर ने कहा, ”विराट कोहली विकेट लेने के बाद जिस तरह से मैदान पर सेलिब्रेट करते हैं वो सही नहीं है। एरोन फिंच के आउट होने पर विराट कोहली जरूरत से ज्यादा उत्साहित लगे। अगर इस तरह का सेलिब्रेशन हमारे खिलाड़ी करते तो वो वर्ल्ड के सबसे खराब खिलाड़ी घषित कर दिए जाते।”

वहीं अपना डेब्यू टेस्ट मैच खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस ने कहा कि पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत की शानदार वापसी के बावजूद उनकी टीम अभी अभी मैच में बनी हुई है। भारत के पहली पारी में बनाए गए 250 रन के स्कोर के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक सात विकेट पर 191 रन बना लिए हैं और वह अभी भारत के स्कोर से 59 रन पीछे हैं। हैरिस ने दूसरे दिन की खेल की समाप्ति के बाद कहा, “हमारा रन औसत केवल दो के आसपास रहा, इसलिए हम समझते हैं कि उन्होंने (भारतीय गेंदबाजों ने) अच्छी गेंदबाजी की। यह एक मुश्किल दिन था और यहां रन बनाना आसान नहीं था। हमारे बल्लेबाजों ने अच्छा संघर्ष दिखाया है।”

उन्होंने अपने बल्लेबाजों की तारीफ करते हुए कहा, “ट्रेविस हेड ने अच्छी बल्लेबाजी की। उनके अलावा पीटर हैडसकोंब अच्छे लय में नजर आए और मिशेल स्टार्क ने भी आखिर में शानदार प्रदर्शन किया। मुझे लगता है कि हम अभी भी अच्छी स्थिति में हैं।” हालांकि हैरिस ने इस बात को माना कि भारतीय गेंदबाजों ने मेजबान टीम के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने की आजादी नहीं दी। उन्होंने कहा, “आप केवल तभी गेंदबाजों को दवाब में ला सकते हैं जब वे खुद को दबाव में लाने का आपको मौका देंगे। लेकिन विकेट इस तरह नहीं खेल रही थी कि जिससे ऐसा हो सके।” (एजेंसी इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App