ताज़ा खबर
 

अगर वर्ल्ड कप में चला विराट कोहली का बल्ला तो भारत को जीतने से कोई नहीं रोक सकता: रिकी पोंटिंग

Ricky Ponting, World Cup 2019: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग अभी भी भारत को वर्ल्ड कप जीतने का दावेदार मानते हैं। रिकी पोंटिंग के मुताबिक वर्ल्ड कप में भारतीय टीम पूरी तरह से अपने कप्तान विराट कोहली पर निर्भर करेगी।

विराट कोहली। (एक्सप्रेस फोटो)

World Cup 2019, Virat Kohli: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज हारने के बाद भारतीय टीम की कोशिश गलतियों से सबक लेने की होगी। ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग अभी भी भारत को वर्ल्ड कप जीतने का दावेदार मानते हैं। रिकी पोंटिंग के मुताबिक वर्ल्ड कप में भारतीय टीम पूरी तरह से अपने कप्तान विराट कोहली पर निर्भर करेगी। क्रिकबज को दिए इंटरव्यू में पोंटिंग ने विराट कोहली और भारतीय टीम को लेकर अपनी बात रखी। पोंटिंग ने कहा, ‘विराट का वनडे रिकॉर्ड शानदार रहा है। अगर वर्ल्ड कप के दौरान उनके बल्ले ने कोहली का साथ दिया तो वह भारत को खिताब दिला सकते हैं। कोहली के आंकड़ें दर्शाते हैं कि वो दूसरे खिलाड़ियों की तुलना में कितने आगे और बेहतर हैं। इतनी कम उम्र में इस तरह की उपलब्धि को हासिल करना काबिले तारीफ है। भारतीय कप्तान कोहली लगातार कई रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि वह आने वाले समय में भी अपने इस काम को इसी तरह जारी रखेंगे।’

वहीं भारतीय टीम की बल्लेबाजी को लेकर पोंटिंग ने कहा, ‘भारत पिछले कुछ समय से बल्लेबाजी क्रम में नंबर चार पर लगातार बदलाव कर रही है। ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज में काफी लोगों को इस नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका दिया गया। अंबाती रायडू, ऋषभ और विजय शंकर ने इस नंबर पर बल्लेबाजी की, लेकिन प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रख पाए।’ पोंटिंग के मुताबिक भारतीय टीम इस नंबर पर श्रेयस अय्यर को भी मौका दे सकती थी। अय्यर का घरेलू सीजन शानदार गुजरा है।

पोंटिंग की मानें तो इस साल भारत के साथ मेजबान इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सेमीफाइनल तक पहुंचने की दावेदार टीम है। मौजूदा समय में इन चारों टीमों का प्रदर्शन शानदार रहा है। वहीं श्रीलंका, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका की टीमें संघर्ष करती नजर आई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App