ताज़ा खबर
 

आॅस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जो मैनी को सिर में गेंद से लगी चोट, मष्तिष्क में हुई इंटरनल ब्लीडिंग

मैनी को चोट लगने के बाद मंगलवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के डॉक्टर ने मैनी की जांच की। जिसमें पता चला कि उनके सिर में हल्का सा फ्रैक्चर है और साथ ही इंटरनल ब्लीडिंग भी हुई है।

आॅस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जो मैनी को बिग बैश लीग में एक मैच के दौरान माइकल लैंड के शॉट से सिर में चोट लग गई।(Photo: CA Twitter Handle)

फिलिप ह्यूज के बाद एक और आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को क्रिकेट बॉल से सिर में गंभीर चोट लगी है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जो मैनी को मैच प्रैक्टिस के दौरान सिर में गेंद लगने से गंभीर चोटें आई हैं। इस चोट से उनके सिर में फ्रैक्चर हुआ है और इंटरनल ब्लीडिंग भी हुई है। हालांकि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को एक बयान जारी कर बताया कि उन्हें सर्जरी की जरूरत नहीं है। क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया ने मैनी को खतरे से बाहर बताया है और वो डॉक्टर्स की देखरेख में हैं। जो मैनी इस समय ऑस्ट्रेलियाई टी 20 लीग बिग बैश में खेल रहे हैं। मैनी ने पिछले साल नवंबर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी।

यह मामला सोमवार का है। ऑस्ट्रेलिया के 28 साल के तेज गेंदबाज जो मैनी अभ्यास कर कर रहे थे तभी बिग बैश लीग की टीम सिडनी सिक्सर्स के उनके साथी माइकल लैंब का एक करारा शॉट उनके सिर से टकरा गया। सिर पर गेंद लगने के बाद जो मैनी मैदान पर बेसुध हो गए। इसके बाद उन्हें तुरंत मेडिकल हेल्प उपलब्ध कराई गई। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चिकित्सा अधिकारी जॉन ऑर्चड ने कहा है कि सिर पर गेंद टकराने के बाद मैनी को ब्रिस्बेन के एक अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी बारीकी से जांच की गई। हालांकि, शाम को उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

मैनी को चोट लगने के बाद मंगलवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के डॉक्टर ने मैनी की जांच की। इस जांच में उनके सिर पर कुछ खरोंचों को देखकर मेडिकल टीम को लगा कि चोट गंभीर भी हो सकती है। जांच के बाद पता चला कि उनके सिर में हल्का सा फ्रैक्चर है और साथ ही उनके मस्तिष्क में ब्लीडिंग भी हुई है। ऑचर्ड ने कहा कि हालांकि मैनी की चोट गंभीर है लेकिन उन्हें दर्द का अहसास नहीं है और वह बेहतर महसूस कर रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि मैनी की चोट स्थिर है और इसमें उन्हें सर्जरी की जरूरत नहीं पड़ेगी। गौरतलब है कि फिलिप ह्यूज की मौत के बाद ऐसी किसी भी घटना से क्रिकेट जगत घबरा जाता है। खासकर आॅस्ट्रेलिया में इस तरह की किसी घटना के बाद खिलाड़ियों के जेहन में एक बार फिर वो दर्दनाक हादसा याद आ जाता है जिसमें फिलिप ह्यूज को अपनी जान गंवानी पड़ी थी।

वीडियो: विकेटकीपर ने किया धोनी के अंदाज में रनआउट, अब नियम पर उठ रहे हैं सवाल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App