ताज़ा खबर
 

VIDEO: विकेटकीपर का ग्लब्स पहन फनी बनने की कोशिश कर रहा था फील्डर, अंपायर ने लगा दी पेनल्टी

घटना के बाद मैथ्यू रेनशॉ ने एक क्रिकेट वेबसाइट को बताया, 'विकेटकीपर ग्लिब्स मेरे पास उतारकर गेंद पकड़ने के लिए दौड़े थे। इसपर मैंने ग्लिब्स पहनकर गेंद पकड़ने की कोशिश करने लगा।

cricketविकेटकीपर के अलावा किसी अन्य खिलाड़ी द्वारा ग्लिब्स पहनने पर एतराज जताते मैदानी अंपायर। (फोटो सोर्स वीडियो स्क्रीन शॉट)

ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट JLT में मैदान पर अन्य खिलाड़ी को विकेटकीपर के ग्लिब्स पहनना मंहगा पड़ गया और मैदानी अंपायर ने इस पर कड़ा एक्शन लेते हुए टीम के खिलाफ पांच रन की पेनल्टी लगा दी। दरअसल ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मैथ्यू रेनशॉ स्लिप में फील्डिंग कर रहे थे। इस दौरान बल्लेबाज ने शॉट खेला और वह रन लेने के लिए दौड़ा। तब विकेटकीपर जिमी प्रीसन ने हाथ से एक ग्लिब्स निकाला और गेंद के पीछे दौड़े। उन्होंने गेंद मैथ्यू रेनशॉ की दिशा में फेंकी, हालांकि रेनशॉ ने गेंद लपकने से पहले अपने हाथ में एक ग्लिब्स पहन रखा था।

इस दौरान मैदान पर बाज जैसी नजरें रखे हुए अंपायर ने तुंरत इस गलती को भांप लिया और टीम के खिलाफ पांच की पेनल्टी लगा दी। दरअसल क्रिकेट रूल 27.1 के अनुसार मैदान पर एक ही खिलाड़ी, विकेटकीपर को ग्लिब्स पहनने की अनुमति होगी। विकेटकीपर के अलावा मैदान पर मौजूद अन्य कोई खिलाड़ी ग्लिब्स नहीं पहन सकता है। अंपायर ने इसी नियम का हवाला देते हुए कुइन्सलैंड के खिलाफ पांच रन का जुर्माना लगा दिया।

घटना के बाद मैथ्यू रेनशॉ ने एक क्रिकेट वेबसाइट को बताया, ‘विकेटकीपर ग्लिब्स मेरे पास उतारकर गेंद पकड़ने के लिए दौड़े थे। इसपर मैं ग्लिब्स पहनकर गेंद पकड़ने की कोशिश करने लगा। उन्होंने कहा, ‘मुझे बिल्कुल भी पता नहीं था कि विकेटकीपर के अलावा किसी अन्य खिलाड़ी का ग्लिब्स पहनना क्रिकेट नियमों के खिलाफ है। मुझे लगा की यह थोड़ा फनी होगा। लेकिन अंपायर हमारे पास और उन्होंने कहा कि यह पांच रनों का जुर्माना है।’

देखें वीडियो-

https://www.youtube.com/watch?v=TqARZEPmFDM

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 विकेट लेकर कंगारू कप्तान से भिड़ गए रबाड़ा, पूरी सीरीज से बाहर होने का मंडराया खतरा
2 VIDEO: 17 साल के इस अफरीदी के सामने टिक नहीं पाए बड़े-बड़े बल्लेबाज, यूं 5 विकेट झटककर बन गए स्टार
3 हसीन जहां ने सनसनीखेज फोन कॉल किया जारी, कहा- मोहम्मद शमी ने मुझे दी ये सफाई
ये पढ़ा क्या?
X