ताज़ा खबर
 

वीडियो : मैच के बीच में ही स्टीव स्मिथ से भिड़े जेम्स एंडरसन, अंपायर को करना पड़ा बीच-बचाव

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच एडिलेड में खेला जा रहा है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 4 विकेट पर 207 रन बना लिए थे।

इंग्लैंड ने आस्ट्रेलियाई कप्तान को परेशान करने के लिए कई तरीके अपनाने की कोशिश की (फोटो सोर्स- ट्विटर)

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच एडिलेड में खेला जा रहा है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 4 विकेट पर 207 रन बना लिए थे। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पीटर हैंन्डकॉम्ब और शॉन मार्श आज टीम को एक बेहतर स्कोर तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे। पहले दिन के खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों के बीच कई बार नोकझोंक देखने को मिली। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। हालांकि खेल थोड़ी देर बारिश की वजह से भी बाधित रही। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने पूरा दिन ऑस्ट्रेलिया के किसी भी बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया। इस बीच इंग्लैंड के गेंदबाजों के निशाने पर पहले मैच के हीरो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ थे। स्मिथ शुरू से ही इंग्लैंड के गेंदबाजों के निशाने पर थे, जिन्होंने उन्हें दबाव में लाने के लिए कसी हुई गेंदबाजी की। इंग्लैंड ने आस्ट्रेलियाई कप्तान को परेशान करने के लिए कई तरीके अपनाने की कोशिश की और इस दौरान शुरू में स्मिथ की स्टुअर्ट ब्रॉड से बहस भी हो गई।

दरअसल, पारी के 57 वें ओवर करने के लिए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड आए। उनके सामने स्टीव स्मिथ बल्लेबाजी कर रहे थे। तभी इन दोनों के बीच बहस हो गई, वहीं मिड ऑन पर फील्डिंग कर रहे जेम्स एंडरसन भी स्मिथ से आकर उलझ गए। बात इतनी आगे बढ़ गई कि मैच अंपायर अलीम डार को बीच बचाव करने आना पड़ा। काफी तनातनी के बाद मामले को शांत किया गया। बता दें कि एशेज सीरीज दोनों देशों के लिए काफी अहम मानी जाती है। ऐसे में दोनों टीम इसे जीतने के लिए हर संभव कोशिश करती है।

गौरतलब है कि पहला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीते थे। ऐसे में दूसरा टेस्ट मैच इंग्लैंड की मद्देनजर काफी अहम है। स्मिथ से पहले स्टुअर्ट ब्रॉड ने डेविड वॉर्नर के साथ भी बयानबाजी की थी। बता दें कि स्मिथ ने इस मैच की पहली पारी में 40 रनों की पारी खेली थी। इसके साथ ही वह तीसरे ऐसे कप्तान बन गए हैं जो टेस्ट के इतने कम मैचों में 3000 रन पूरा कर लिया है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाड़ी ग्राहम गूच की बराबरी भी कर ली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App