ताज़ा खबर
 

VIDEO: बल्ले से नहीं लगी गेंद, DRS लेने के बाद भी अंपायर ने दे दिया आउट

AUS vs SL, 1st Test : कमिंस ने मैच में 62 रन देकर 10 विकेट चटकाए। उन्होंने 19 मैच के अपने करियर में पहली बार मैच में 10 विकेट हासिल किए। श्रीलंका ने दिन की शुरुआत एक विकेट पर 17 रन से की।

Author January 26, 2019 3:27 PM
ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका। (फोटो सोर्स- एपी)

तेज गेंदबाज पैट कमिंस के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने पहले डे-नाइट टेस्ट के तीसरे ही दिन श्रीलंका को पारी और 40 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। पहली पारी में 179 रन से पिछड़ने के बाद श्रीलंका की टीम दूसरी पारी में भी कमिंस (23 रन पर छह विकेट) की तूफानी गेंदबाजी के सामने 50.5 ओवर में 139 रन पर ढेर हो गई। झाय रिचर्डसन ने 19 रन देकर दो जबकि नाथन लियोन ने 17 रन देकर एक विकेट चटकाया। श्रीलंका की ओर से सलामी बल्लेबाज लाहिरू थिरिमाने (32) ही 30 रन के आंकड़े को पार कर पाए। श्रीलंका की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले थिरिमाने को कमिंस ने टिम पेन के हाथों कैच आउट कराया। श्रीलंका ने इस विकेट के लिए रिव्यू लिया, जिससे साफ हो गया कि गेंद और बल्ले में कोई संपर्क नहीं हुआ है। इसके बाद भी तीसरे अंपायर ने थिरिमाने को आउट करार दिया। अंपायर के इस फैसले से श्रीलंका की टीम बेहद खफा नजर आई।

बता दें कि कमिंस ने मैच में 62 रन देकर 10 विकेट चटकाए। उन्होंने 19 मैच के अपने करियर में पहली बार मैच में 10 विकेट हासिल किए। श्रीलंका ने दिन की शुरुआत एक विकेट पर 17 रन से की। टीम ने दूसरे ओवर में ही कप्तान दिनेश चांदीमल का विकेट गंवा दिया जिनका कमिंस की गेंद पर डेब्यू कर रहे र्किटस पेटरसन ने कैच लपका। कमिंस ने इसके बाद कुसाल मेंडिस (01) और रोशन सिल्वा (03) को भी पवेलियन भेजकर श्रीलंका का स्कोर 35 रन पर चार विकेट किया।

रिचर्डसन ने धनंजय डिसिल्वा (14) को आउट करके श्रीलंका को पांचवां झटका दिया। कमिंस ने 79 रन के स्कोर पर थिरिमाने को विकेटकीपर टिम पेन के हाथों कैच कराके पारी का पांचवां विकेट हासिल किया। निरोशन डिकवेला (24) और सुरंगा लकमल (24) ने श्रीलंका का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने जल्द ही जीत की औपचारिकता पूरी की। चोटिल लाहिरू कुमारा बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App