मैक्सवेल ने फीकी की दिलशान की विदाई, ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 सीरीज पर 2-0 से जमाया कब्जा

मैक्सवेल ने 18 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया, जो नया ऑस्ट्रेलियाई रिकॉर्ड है। उन्होंने 19 गेंद में अर्धशतक के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ा।

Author कोलंबो | Published on: September 10, 2016 12:31 PM
Australia vs Sri Lanka, Australia vs Sri Lanka T20, Glenn Maxwell Australia, Live Australia vs Sri Lanka, Tillakaratne Dilshan news, Glenn Maxwell vs Tillakaratne Dilshanश्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में बल्लेबाजी करते ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल। (9 Sept, 2016/AP Photo/Eranga Jayawardena)

गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन और ग्लेन मैक्सवेल की तूफानी पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे और अंतिम टी-20 मैच में श्रीलंका को चार विकेट से हराकर सीरीज 2-0 से जीत ली। श्रीलंका ने नौ विकेट पर 128 रन बनाए, जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 17.5 ओवर में छह विकेट पर 130 रन बनाकर जीत हासिल की। पिछले मैच में नाबाद शतक जड़ने वाले मैक्सवेल ने 29 गेंदों पर सात चौकों और चार छक्कों की मदद से 66 रन बनाए। उन्होंने कप्तान डेविड वार्नर (25) के साथ पहले विकेट के लिए 93 रन जोड़े। मैक्सवेल ने 18 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया, जो नया ऑस्ट्रेलियाई रिकॉर्ड है। उन्होंने 19 गेंद में अर्धशतक के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ा, जो उन्होंने पिछले मैच में बनाया था। श्रीलंका की ओर से सचित्र पथिराना (2/23) और तिलकरत्ने दिलशान (2/08) को दो-दो विकेट मिले।

इससे पहले श्रीलंका की शुरुआत खराब रही। अपना विदाई मैच खेल रहे तिलकरत्ने दिलशान (01) को दूसरे ओवर में ही जॉन हेस्टिंग्स (2/23) ने पवेलियन भेज दिया। धनंजय डि सिल्वा (62) ने करियर का पहला अर्धशतक जड़ा। उनके अलावा सिर्फ सलामी बल्लेबाज कुशल परेरा (22) ही दोहरे अंकों में पहुंच पाए। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 35 रन जोड़े, लेकिन तेज गेंदबाज जेम्स फॉकनर (3/19) ने परेरा आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद श्रीलंका ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। लेग स्पिनर एडम जांपा (3/16) ने श्रीलंका के मध्यक्रम को झकझोरा। ऑस्ट्रेलिया ने दौरे की शुरुआत टेस्ट सीरीज में 0-3 की हार के साथ की थी। इसके बाद उसने वनडे सीरीज 4-1 से और अब टी-20 सीरीज जीती।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गैरी कर्स्टन ने की विराट कोहली की तारीफ़, बताया कप्तान के रूप में प्रेरणादायी
2 पाकिस्तान कप्तान को 21 को टेस्ट गदा सौंपेगी आईसीसी
3 दिल के ऑपरेशन ने मुझे ज़िंदगी का पूरा लुत्फ उठाना सिखाया: क्रिस गेल
ये पढ़ा क्या...
X