ताज़ा खबर
 

Australia vs Srilanka: इन खिलाड़ियों के साथ उतरा श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया, यहां जानिए प्लेइंग इलेवन

Australia vs Srilanka : लंदन के द ओवल मैदान पर खेले जाने वाले इस मैच में श्रीलंका जीत दर्ज़ कर टॉप 4 में जगह बनाने की कोशिश करेगा।

Author नई दिल्ली | Updated: Jun 15, 2019 3:42:41 pm
Australia vs srilanka , Aus vs Sl Playing 11: ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका

Australia vs Srilanka : इंग्लैंड और वेल्स में आयोजित क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का 20वां मुकाबला पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेला  जा रहा है। लंदन के द ओवल मैदान पर खेले जाने वाले इस मैच में श्रीलंका जीत दर्ज़ कर टॉप 4 में जगह बनाने की कोशिश करेगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया की निगाहें अपने स्थान को कायम रखने पर होंगी। ऑस्ट्रेलिया इस समय अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। उसके चार मैचों में छह अंक है। वहीं अगर श्रीलंका की बात की जाए तो उसके पिछले दो मैच बारिश के कारण रद्द हो गए थे। उससे पहले के दो मैचों में उसे एक मैच में जीत मिली थी।

दोनों टीमों की तुलना की जाए तो इस मैच में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा काफी भारी है। उसकी बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी और फील्डिंग श्रीलंका से कई बेहतर है। श्रीलंका के पास अच्छे बल्लेबाज हैं लेकिन उनके पास अनुभव की कमी दिखी और वे अबतक नाकाम रहे हैं। श्रीलंका की कमजोर और अनुभवहीन बल्लेबाजी के सामने स्टार्क का सामना करना सबसे बड़ी चुनौती है। स्टार्क के अलावा पैट कमिंस और नाथन कल्टर नाइल भी टीम की कड़ी परीक्षा ले सकते हैं।

ये है दोनों टीमों का  प्लेइंग इलेवन –

ऑस्ट्रेलिया: एरोन फिंच (C), डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स केरी (Wk), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, जेसन बेहरेनडोर्फ।

श्रीलंका: दिमुथ करुणारत्ने (C), कुसल परेरा (Wk), लाहिरु थिरिमाने, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, थिसारा परेरा, इसुरु उडाना, मिलिंडा सिरिवर्डाना, लसिथ मलिंगा, नुवान प्रदीप।

 

Live Blog

Highlights

    15:29 (IST)15 Jun 2019
    ये है दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन

    ऑस्ट्रेलिया: एरोन फिंच (C), डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स केरी (Wk), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, जेसन बेहरेनडोर्फ।

    श्रीलंका: दिमुथ करुणारत्ने (C), कुसल परेरा (Wk), लाहिरु थिरिमाने, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, थिसारा परेरा, इसुरु उडाना, मिलिंडा सिरिवर्डाना, लसिथ मलिंगा, नुवान प्रदीप।

    14:38 (IST)15 Jun 2019
    एंजेलो मैथ्यूज को खेलनी होगी लंबी पारी

    श्रीलंका को अगर बेहतर परिणाम हासिल करना है तो अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज और आलराउंडर तिसारा परेरा सहित अन्य बल्लेबाजों को भी लंबी पारियां खेलनी होगी। इन दोनों टीमों के बीच मुकाबले में आस्ट्रेलिया का दबदबा रहा है।

    14:25 (IST)15 Jun 2019
    60 मैच जीत चुकी है आस्ट्रेलिया

    दोनों टीमों के बीच जो 96 वनडे खेले गये हैं उनमें से 60 आस्ट्रेलिया ने और 32 श्रीलंका ने जीते हैं। विश्व कप में दोनों टीमें अब तक नौ बार आमने सामने हुई हैं जिनमें से सात मैच आस्ट्रेलिया ने जीते है।

    13:43 (IST)15 Jun 2019
    मलिंगा के कंधों पर दारोमदार

    गेंदबाजी में श्रीलंका का दारोमदार लसिथ मलिंगा के कंधों पर रहेगा। नुवान प्रदीप ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में अच्छी गेंदबाजी की थी इसलिए उनसे भी उम्मीदें बढ़ गई हैं।

    13:28 (IST)15 Jun 2019
    मैथ्यूज का बल्ला भी नहीं चला

    अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज का बल्ला भी नहीं चला है। श्रीलंकाई टीम प्रबंधन उम्मीद करेगा कि कप्तान के अलावा अविश्का फर्नाडो, कुशल परेरा, लाहिरू थिरिमाने रन करें।

    13:10 (IST)15 Jun 2019
    दिमुथ करुणारत्ने अच्छी लय में

    श्रीलंका की बल्लेबाजी में अगर किसी के बल्ले से रन निकले हैं तो वो हैं कप्तान दिमुथ करुणारत्ने। कप्तान ने एक अर्धशतक जमाया है, लेकिन उनके अलावा कोई और बल्लेबाज आगे आकर रन नहीं कर सका है। 

    12:55 (IST)15 Jun 2019
    श्रीलंका की अनुभवहीन बल्लेबाजी

    श्रीलंका की कमजोर और अनुभवहीन बल्लेबाजी के सामने स्टार्क का सामना करना सबसे बड़ी चुनौती है। स्टार्क के अलावा पैट कमिंस और नाथन कल्टर नाइल भी टीम की कड़ी परीक्षा ले सकते हैं।

    12:34 (IST)15 Jun 2019
    स्टार्क का कहर

    ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क हर मैच में अपना कहर बरपा रहे हैें। भारत के खिलाफ हालांकि वो ज्यादा असरदार नहीं रहे थे लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने अहम समय पर तीन विकेट ले जीत की ओर बढ़ती दिख रही विंडीज को हार की तरफ मोड़ दिया था।

    12:11 (IST)15 Jun 2019
    वार्नर ने जमाया था शतक

    बल्लेबाजी में डेविड वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ शतक जमाया था और कप्तान एरॉन फिंच ने भी 82 रनों की पारी खेली। मध्य क्रम हालांकि बड़ी पारी नहीं खेल सका था, लेकिन स्टीवन स्मिथ, उस्मान ख्वाजा ने पिछले मैचों में बल्ले से अच्छा योगदान दिया है। 

    11:59 (IST)15 Jun 2019
    ऑस्ट्रेलिया बेहतर

    दोनों टीमों की तुलना की जाए तो इस मैच में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा काफी मजबूत है। उसकी बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी और फील्डिंग श्रीलंका से कई बेहतर है। 

    11:40 (IST)15 Jun 2019
    दो मैच बारिश के कारण रद्द

    वहीं अगर श्रीलंका की बात की जाए तो उसके पिछले दो मैच बारिश के कारण रद्द हो गए थे। उससे पहले के दो मैचों में उसे एक मैच में जीत मिली थी। 

    11:38 (IST)15 Jun 2019
    आसानी से नहीं मिली थी जीत

    ऑस्ट्रेलिया पिछले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद इस मैच में आ रही है। उस मैच में उसे जीत हालांकि आसानी से नहीं मिली थी। बल्लेबाजों ने अच्छा किया था और फिर मिशेल स्टार्क ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर मैच आस्ट्रेलिया के पक्ष में मोड़ दिया।

    11:17 (IST)15 Jun 2019
    ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है

    ऑस्ट्रेलिया इस समय अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। उसके चार मैचों में छह अंक है। वहीं अगर श्रीलंका की बात की जाए तो उसके पिछले दो मैच बारिश के कारण रद्द हो गए थे। उससे पहले के दो मैचों में उसे एक मैच में जीत मिली थी।

    Next Stories
    1 ICC World Cup 2019: आखिर क्यों खुला रहा भुवी का मुंह? शिखर धवन ने तस्वीर शेयर कर बताई वजह
    2 South Africa vs Afghanistan World Cup 2019, Cardiff Weather Today: कार्डिफ में लगातार हो रही है तेज बारिश, धुल सकता है ये मैच
    3 IND vs PAK: पाक में जन्में क्रिकेट प्रशंसक ‘चाचा शिकागो’को धोनी 2011 से देते हैं मैच टिकट
    आज का राशिफल
    X