ताज़ा खबर
 

AUS vs SL: 3rd Test, स्टीवन स्मिथ और शॉन मार्श के शतक से ऑस्ट्रेलिया को बढ़त

शॉन मार्श ने दिलरूवान परेरा पर चौके के साथ 214 गेंद में शतक पूरा किया। स्मिथ ने भी परेरा पर एक रन के साथ 176 गेंद में 15वां टेस्ट शतक पूरा किया।
Author कोलंबो | August 16, 2016 00:19 am
श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाने के बाद अपने हेलमेट को चूमते ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ। (एपी फोटो)

कप्तान स्टीवन स्मिथ और शॉन मार्श के शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट में बढ़त बनाकर सांत्वना भरी जीत की उम्मीद बरकरार रखी है। स्मिथ और मार्श के बीच दूसरे विकेट की 246 रन रिकॉर्ड साझेदारी से ऑस्ट्रेलिया की टीम एक समय श्रीलंका के 355 रन के जवाब में पहली पारी में बड़ी बढ़त की ओर से बढ़ रही थी लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ (81 रन पर छह विकेट) ने मेजबान टीम को वापसी दिलाते हुए विरोधी टीम को 379 रन पर समेट दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने 24 रन की बढ़त हासिल की जिसके बाद श्रीलंका ने दिन का खेल खत्म होने तक दिलरूवान परेरा (08) का विकेट गंवाकर एक विकेट पर 22 रन बनाए। परेरा को मिशेल स्टार्क ने पगबाधा आउट किया। दिन का खेल खत्म होने पर दिमुथ करूणारत्ने आठ जबकि कौशल सिल्वा छह रन बनाकर खेल रहे थे। इससे पहले सुबह ऑस्ट्रेलिया की टीम एक विकेट पर 141 रन से आगे खेलने उतरी। शॉन मार्श ने 64 जबकि स्मिथ ने 61 रन से पारी को आगे बढ़ाया। शॉन मार्श ने दिलरूवान परेरा पर चौके के साथ 214 गेंद में शतक पूरा किया। स्मिथ ने भी परेरा पर एक रन के साथ 176 गेंद में 15वां टेस्ट शतक पूरा किया।

सुरंगा लकमल ने दूसरी नई गेंद से शाॉन मार्श को बोल्ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। उन्होंने 281 गेंद का सामना करते हुए 19 चौके मारे। हेराथ ने इसके बाद स्मिथ को स्टंप कराया। उन्होंने 218 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके और एक छक्का मारा। हेराथ ने इसके बाद मोइजेस हेनरिक्स (04) और एडम वोजेस (22) को पवेलियन भेजा जबकि परेरा ने पीटर नेविल (14) को पगबाधा आउट किया। मिशेल मार्श ने 53 रन की पारी खेली लेकिन उनके अलावा निचले मध्यक्रम का कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। उन्हें हेराथ ने पवेलियन भेजा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App