ताज़ा खबर
 

AUS vs SA: लगातार 5 हार के बाद ऑस्ट्रेलिया को नसीब हुई जीत, तीसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को दी शिकस्त

ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका को दूसरी पारी में 250 रन पर समेटने के बाद 127 रन के लक्ष्य को तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

Author एडिलेड | November 27, 2016 7:55 PM
Australia vs South africa, AUS vs SA 3 Test, AUS vs SA Live Score, Scorecard AUS vs SA, Australia Cricket, South africa Cricketएडिलेड में तीसरे और चौथे दिन रात्रि क्रिकेट टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू रैनशॉ के खिलाफ अपील करते दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी। (REUTERS/Jason Reed/27 Nov, 2016)

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे और अंतिम दिन रात्रि क्रिकेट टेस्ट में मजबूत वापसी करते हुए रविवार (27 नवंबर) को यहां दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराकर लगातार पांच हार के क्रम को तोड़ा। पहले दो टेस्ट में शिकस्त के बाद टीम में पांच बदलाव के साथ उतरे ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका को दूसरी पारी में 250 रन पर समेटने के बाद 127 रन के लक्ष्य को तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। पदार्पण कर रहे पीटर हैंड्सकांब (नाबाद 01) ने विजय रन बनाया। पदार्पण कर रहे एक अन्य बल्लेबाज मैथ्यू रेनशा ने नाबाद 34 रन बनाए जिससे ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट पर 127 रन बनाकर जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया को जब जीत के लिए दो रन की दरकार थी जब कप्तान स्टीव स्मिथ (40) काइल एबोट की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे। ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य हासिल करने के दौरान सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (47) और पहली पारी में शतक जड़ने वाले उस्मान ख्वाजा (00) के विकेट भी गंवाए।

वॉर्नर 51 गेंद में 47 रन की पारी खेलने के बाद रेनशा के साथ गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हुए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े। ख्वाजा सिर्फ दो गेंद खेलकर तबरेज शमसी की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। रेनशा ने इसके बाद कप्तान स्मिथ के साथ तीसरे विकेट के लिए 61 रन जोड़कर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया और फिर हैंड्सकांब के साथ मिलकर जीत दिलाई। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम छह विकेट पर 194 रन से आगे खेलने उतरी और सलामी बल्लेबाज स्टीफन कुक (104) के करियर के दूसरे शतक के बावजूद 250 रन ही बना सकी। कुक आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे। उन्हें मिशेल स्टार्क ने बोल्ड किया। उन्होंने 240 गेंद की अपनी पारी के दौरान आठ चौके जड़े। ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टार्क ने 80 रन देकर चार जबकि लेग स्पिनर नाथन लियोन ने 60 रन देकर तीन विकेट चटकाए। जोस हेजलवुड ने 41 रन देकर दो विकेट हासिल किए जबकि जैकसन बर्ड को एक विकेट मिला।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मोहाली टेस्‍ट में रन आउट हुए करुण नैयर, 26 साल बाद कोई भारतीय खिलाड़ी डेब्‍यू टेस्‍ट मैच में इस तरह हुआ आउट
2 वीडियो: 23 साल पहले ईडेन गार्डेंस के मैदान पर जब अकेले अनिल कुंबले से हार गई थी वेस्टइंडीज टीम
3 मोहाली टेस्ट: अश्विन-जडेजा ने मैच में कराई टीम इंडिया की वापसी, दूसरे दिन स्टंप के समय भारत का स्कोर 271/6
ये पढ़ा क्या?
X