ताज़ा खबर
 

स्टार्क की पत्नी एलिसा हेली ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड, बनी विश्व की सबसे सफल T20 विकेटकीपर

हेली ने न्यूजीलैंड की खब्बू बल्लेबाज एमी सैटरथवेट को स्टंपिंग आउट कर उन्हें पवेलियन भेजा। इसके बाद लॉरेन डाउन का कैच लपक हेली ने अपने टी20 करीर का 92वां डिस्मिसल दर्ज किया।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: September 27, 2020 4:02 PM
women cricket, australia vs new zealandAustralia vs New Zealand women: ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी एलिसा हेली दुनिया की सबसे सफल टी20 विकेटकीपर बनी। (file)

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के दूसरे मुक़ाबले में ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर और दिग्गज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की पत्नी एलिसा हेली ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इस मैच में हेली ने दो बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया और इसी के साथ वे दुनिया की सबसे सफल टी20 विकेटकीपर बन गई हैं।

हेली ने न्यूजीलैंड की खब्बू बल्लेबाज एमी सैटरथवेट को स्टंपिंग आउट कर उन्हें पवेलियन भेजा। इसके बाद लॉरेन डाउन का कैच लपक हेली ने अपने टी20 करीर का 92वां डिस्मिसल दर्ज किया। इसी के साथ वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे ज्यादा शिकार करने वाली विकेटकीपर बन गई। उन्होने पूर्व भारतीय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ते हुए उनका ये खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है। धोनी के नाम अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 91 शिकार हैं। धोनी के बाद सबसे ज्यादा शिकार इंग्लैंड की विकेटकीपर सारा टेलर ने किए हैं। टेलर के नाम टी20 में 74 डिस्मिसल दर्ज है।

धोनी ने भारत के लिए 98 टी20 इंटरनैशनल मुकाबले खेले। वहीं हेली ने अपने 114वें टी20 इंटरनैशनल मैच में यह मुकाम हासिल किया है। एलिसा हेली ने अपना टी20 अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू 2010 में न्यूजीलैंड के खिलाफ होबार्ट में किया था। विकेट कीपिंग के अलावा बैटिंग में भी उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। एलिसा हेली अभी तक 131.67 की शानदार स्ट्राइक रेट से 2 हजार से ज्यादा रन बना चुकी हैं।

हेली को वेस्टइंडीज में हुए 2018 के वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था। उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 225 रन बनाए थे। बता दें ब्रिस्बेन के एलन बॉर्डर मैदान मे खेले गए इस दूसरे टी20 मुक़ाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही और 19.2 ओवर में मात्र 128 रन बनाकर ढेर हो गई। न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा 30 रन सैटरथवेट ने बनाए।

आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने राचेल हेन्स की बेहतरीन 40 रनों की पारी की मदद से 17वें ओवर में ही 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। हेली ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की और 17 गेंद पर 33 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नानी के निधन के बावजूद दिल्ली के खिलाफ खेले शेन वॉटसन, पिछले साल खून से लथपथ होने पर भी गेंदबाजों की थी कुटाई
2 ‘केएल राहुल आईपीएल के नंबर-1 प्लेयर, बन सकते हैं भारत के अगले कप्तान’, बोले गौतम गंभीर
IPL Records
X