ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच आखिरी टैस्ट आज से

पहला टैस्ट एक पारी और 52 रन से हारने के बाद न्यूजीलैंड सीरीज में पीछे है।

Author क्राइस्टचर्च | February 19, 2016 11:49 PM
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी करते ब्रैंडन मैककुलम। (फाइल फोटो)

आस्ट्रेलिया के खिलाफ कल से शुरू हो रहे दूसरे और आखिरी टैस्ट के जरिये न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैकुलम क्रिकेट को अलविदा कहेंगे लेकिन उनका फोकस अपनी विदाई से ज्यादा सीरीज में वापसी पर है। यह टैस्ट न्यूजीलैंड के कप्तान का 101वां और आखिरी टैस्ट होगा जो उनके घरेलू मैदान पर खेला जा रहा है। पहला टैस्ट एक पारी और 52 रन से हारने के बाद न्यूजीलैंड सीरीज में पीछे है। मैकुलम टैस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक छक्कों के आस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट के रिकार्ड से भी सिर्फ एक छक्का दूर हैं। उनके विदाई मैच में स्टेडियम में बड़ी भीड़ उमड़ने की उम्मीद है। टैस्ट के तीसरे दिन क्राइस्टचर्च में आये तबाहकारी भूकंप की पांचवीं बरसी है जिसमें 185 लोग मारे गए थे। जज्बाती मौका होने के बावजूद मैकुलम ने कहा कि व्यवधानोेंं को दूर रखना आसान है। उन्होंने कहा कि हमें टैस्ट जीतकर सीरीज में बराबरी करनी है और पूरा फोकस उसी पर होगा।

डग ब्रासवेल और पीटर सिडल की चोटों के कारण दोनों टीमों के गेंदबाजी आक्रमण में बदलाव किया गया है। न्यूजीलैंड टीम में मेट हेनरी को शामिल किया गया है। आस्ट्रेलिया ने सिडल की जगह जेम्स पेटिंसन को मौका दिया है। आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने हरे भरे विकेट को लेकर आशंकाओं को खारिज किया। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि यह चिंता का सबब है। हालात के अनुकूल खुद को ढालना अहम है। हमें पहले से पता था कि यहां हालात कैसे होंगे। मैकुलम ने कहा कि विकेट पर काफी घास है और दोनों टीमों के गेंदबाजों को यह पसंद आएगा। बल्लेबाजों की राह आसान नहीं होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App