ताज़ा खबर
 

India vs Australia 2nd ODI: दूसरे वनडे में इन खिलाड़ियों को मिला दम दिखाने का मौका

Ind vs Aus, India vs Australia 2nd ODI: धोनी ने 96 गेंद में 51 रन बनाये और वह स्ट्राइक रोटेट नहीं कर सके। उनकी इस धीमी पारी से बल्लेबाजी क्रम में बदलाव की संभावना बनती है। धोनी पांचवें नंबर पर उतरते हैं और उपकप्तान रोहित का मानना है कि उन्हें ऊपर आना चाहिये।

India vs Australia, Ind vs Aus 2nd ODI Playing 11 LIVE: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ‘करो या मरो ’ के दूसरे एक दिवसीय मैच में भारतीय टीम मंगलवार को उतरेगी तो टीम के सामने कई सवाल होंगे। इनमें बीच के ओवरों में रन गति बनाए रखने में नाकाम साबित हो रहे महेंद्र सिंह धोनी का खराब फॉर्म चिंता का सबब होगा। अनुशासनात्मक कारणों से हार्दिक पंड्या को अचानक टीम से बाहर किये जाने से बल्लेबाजी क्रम का संतुलन बिगड़ गया है। भारत को पहले मैच में रोहित शर्मा के 22वें वनडे शतक के बावजूद 34 रन से पराजय झेलनी पड़ी।

LIVE क्रिकेट स्कोर, Ind vs Aus 2nd ODI Live Cricket Score Online: यहां जानें मैच का लेटेस्ट अपडेट्स

धोनी ने 96 गेंद में 51 रन बनाये और वह स्ट्राइक रोटेट नहीं कर सके। उनकी इस धीमी पारी से बल्लेबाजी क्रम में बदलाव की संभावना बनती है। धोनी पांचवें नंबर पर उतरते हैं और उपकप्तान रोहित का मानना है कि उन्हें ऊपर आना चाहिये। भारतीय टीम के अभ्यास सत्र को देखकर हालांकि स्पष्ट है कि टीम बल्लेबाजी क्रम में फिलहाल बदलाव नहीं करेगी।

India vs Australia 2nd ODI Live Score Score Online, Ind vs Aus Live Score Streaming : यहां जानें मैच का लाइव अपडेट्स

संभावित प्लेइंग इलेवन :

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया : एरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, उस्मान ख्वाजा, शान मार्श, पीटर हैंड्सकोंब, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, नाथन लॉयोन, पीटर सिडल, झाय रिचर्डसन और जेसन बेहरेनडोर्फ।

Live Blog

07:50 (IST)15 Jan 2019
क्‍या आज लय में होंगे भुवी?

लंबे समय तक अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेलने से किसी भी गेंदबाज की लय बिगड़ सकती है और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर सिंह को यह सबक आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में मिला जिसमें उन्होंने 66 रन दे डाले। यह पूछने पर कि एक महीने तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेलने का असर हुआ है क्या, उन्होंने कहा, ‘‘इसका असर मेरी लय पर पड़ा है। मैच लय गेंदबाजी में बिल्कुल अलग होती है। मैं नेट्स पर लय में गेंदबाजी की कोशिश कर रहा था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैच हालात से तुलना करने पर यह सौ फीसदी नहीं हो सकती।"

07:32 (IST)15 Jan 2019
2019 में जीत से हुई ऑस्‍ट्रेलिया की शुुरुआत

ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान एलेक्स कैरी ने सोमवार को कहा कि टीम ने पिछले 12 महीने में जिस तरह से संघर्ष किया है उसे देखते हुए भारत जैसे शीर्ष देश के खिलाफ श्रृंखला में जीत दर्ज करना ‘काफी बड़ी बात होगी’। ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार जनवरी 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ 4-1 से श्रृंखला में जीत दर्ज की थी। गेंद से छेड़छाड़ के विवाद के बाद तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ, उपकप्तान डेविड वार्नर और कैमरून बैनक्रोफ्ट पर प्रतिबंध लगने के बाद 2018 में टीम 18 एकदिवसीय में से सिर्फ दो में जीत दर्ज कर सकी थी। टीम ने हालांकि 2019 की शुरूआत जीत के साथ की है।

21:00 (IST)14 Jan 2019
भुवी के भपर बड़ी जिम्मेदारी

बुमराह की गैरमौजूदगी में टीम की गेंदबाजी की जिम्मेदारी भुवी पर मुख्य रूप से टिकी है। ऐसे में देखना होगा कि आखिर इस मैच में वो किस तरह का प्रदर्शन करते हैं।

20:20 (IST)14 Jan 2019
धोनी को खेलनी होगी तेज पारी

पहले मैच में एमएस धोनी ने रोहित शर्मा के साथ टिककर भारतीय पारी को संभाला था लेकिन फिर भी उनकी रनों की गति सवालों के घेरे में थी। ऐसे में अब उम्मीद होगी कि वो इस मैच में इस तरफ भी थोड़ा ध्यान देंगे।

19:45 (IST)14 Jan 2019
नेट में बहाया जमकर पसीना

भारत के लिए ये माच जहां सीरीज बचाने के लिहाज से काफी अहम है तो वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया इस मैच में जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी। ऐसे में दोनों टीमों ने अभ्यास के दौरान जमकर मैदान में पसीना बहाया। 

19:29 (IST)14 Jan 2019
गेंदबाजों को दिखाना होगा दम

पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी ने भी सभी को प्रभावित किया था। भारतीय गेंदबाज केवल 5 विकेट ही झटक सके थे। ऐसे में देखना होगा कि आखिर टीम इंडिया किस रणनीति के तहत मैदान में उतरती है। 

18:56 (IST)14 Jan 2019
कार्तिक और रायडू से भी विराट उम्मीद

पिछले मैच में एक बार फिर भारतीय बल्लेबाजी की मध्यक्रम में काफी कमजोरी देखने को मिली। ऐसे में रायडू और कार्तिक से उम्मीद होगी कि वो दोनों अपने प्रदर्शन में सुधार करें। 

18:25 (IST)14 Jan 2019
धवन का फार्म में आना बेहद जरूरी

भारतीय टीम के लिए दूसरा वनडे सीरीज के लिहाज से काफी अहम है वहीं टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं रहे धवन का फार्म में आना बेहद जरूरी है जिसके चलते टीम को एक मजबूत शुरुआत मिल सके।

17:51 (IST)14 Jan 2019
यहां देख सकते हैं लैइव मैच

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच का लाइव प्रसारण Sony Ten 3 और Sony Ten 3 HD हिंदी, जबकि Sony Six and Sony Six HD पर देखा जा सकता है। वहीं Sony LIV एप पर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग उपलब्ध रहेगी।

17:33 (IST)14 Jan 2019
बुमराह की गैर मौजूदगी में यार्कर पर मेहनत कर रहे हैं भुवनेश्वर

भारतीय टीम के यॉर्कर विशेषज्ञ जसप्रीत बुमराह की गैर मौजूदगी में टीम प्रबंधन ने यह जिम्मेदारी नयी गेंद के उनके जोड़ीदार भुवनेश्वर कुमार को सौंपी है ।भुवनेश्वर ने नेट्स पर स्टम्प के नीचे जूते रखकर अभ्यास किया ताकि दूसरे वनडे से पहले यार्कर परफेक्ट कर सके ।

16:53 (IST)14 Jan 2019
गेंदबाजी कर सकते हैं रायडू

संदिग्ध एक्शन की शिकायत के बावजूद अंबाती रायुडू अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी कर सकते हैं। अब देखना यह है कि क्या टीम प्रबंधन उनसे गेंदबाजी कराते हैं या नहीं।

16:34 (IST)14 Jan 2019
ऑस्ट्रेलिया में खामोश रहा है माही का बल्ला

भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पिछला वनडे जनवरी 2016 में खेला था जिसमें धोनी ने चौथे नंबर पर दो मैचों में 18 रन बनाए थे। उस सीरीज के बाद से धोनी ने आठ वनडे में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की है। उनका औसत 24.75 रहा जबकि स्ट्राइक रेट 77.34 रहा है।

16:15 (IST)14 Jan 2019
भारत को चाहिए हर हाल में जीत

एडिलेड में खेले जाने वाले इस मैच में भारतीय टीम की कोशिश जीत दर्ज कर सीरीज में बने रहने की होगी। पहले मैच में भारत को 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की काफी आलोचनाएं की गई, इसकी वजह पहले मैच में उनकी धीमी पारी थी।

15:51 (IST)14 Jan 2019
चौथे नंबर पर सबसे बेहतर धोनी

चौथे नंबर पर धोनी का बल्लेबाजी औसत 52.95 है जो मौजूदा औसत 50.11 से ज्यादा है। पांचवें नंबर पर उनका औसत 50.70 और छठे पर 46.33 रहा है लेकिन निचले क्रम पर औसत से अधिक स्ट्राइक रेट महत्वपूर्ण होता है।

15:31 (IST)14 Jan 2019
विराट के फार्म का भी होगा टेस्ट

विराट कोहली की बात करें तो एडिलेड का मैदान उनके लिए काफी खास रहा है। इस मैदान पर कप्तान कोहली के बल्लेबाजी के औसत पर नजर डालें तो उन्होंने 70 से ज्यादा के औसत से रन बनाए हैं। ऐसे में इस बेहद अहम मुकाबले में उनकी बल्लेबाजी पर सभी की निगाहें रहेंगी।

14:55 (IST)14 Jan 2019
तय करना होगा किस बल्लेबाजी क्रम पर हो धोनी

सिडनी क्रिकेट मैदान पर धोनी को पारी के चौथे ओवर में ही उतरना पड़ा जो कम ही होता है। पिछले दो साल से रोहित, शिखर धवन और विराट कोहली का प्रदर्शन इतना अच्छा रहा है कि धोनी को कभी इतनी जल्दी नहीं आना पड़ा।

X