ताज़ा खबर
 

India vs Australia 1st ODI Playing 11, Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर ऐसा रहा है टीम इंडिया का वनडे रिकॉर्ड

Ind vs Aus, India vs Australia 1st ODI Playing 11, Squad: पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय से पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी कहा है कि टीम प्रबंधन को अभी इस फैसले का इंतजार है कि पांड्या और राहुल पर क्या प्रतिबंध लगाया जाता है या उन्हें क्या सजा दी जाती है।

India vs Australia, Ind vs Aus 1st ODI Playing 11: भारत और ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम।

Ind vs Aus, India vs Australia 1st ODI Today Cricket Match, Playing 11: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं। फिलहाल गैरजरूरी विवाद का सामना कर रही भारतीय टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार से यहां शुरू हो रही तीन मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के साथ विश्व कप की अपनी तैयारी को अंतिम रूप देने की कोशिश करेगी। हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल की एक टीवी शो के दौरान महिलाओं के प्रति ‘अनुचित’ टिप्पणी से भारतीय टीम का ध्यान भंग हुआ होगा। पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय से पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी कहा है कि टीम प्रबंधन को अभी इस फैसले का इंतजार है कि इन दो खिलाड़ियों पर क्या प्रतिबंध लगाया जाता है या उन्हें क्या सजा दी जाती है।

टीम प्रबंधन ने पहले एकदिवसीय मैच के लिए खिलाड़ियों की संशोधित सूची की घोषणा नहीं की है और उसे इन दोनों खिलाड़ियों की उपलब्धता पर बीसीसीआई के फैसले का इंतजार है। मौजूदा स्थिति को देखते हुए इस तरह की संभावना नहीं है कि ये दोनों ही खिलाड़ी पहले एकदिवसीय मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे।

भारतीय संभावित प्लेइंग इलेवन : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज में से कोई एक।

ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन: एरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टाइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, नाथन लियोन, पीटर सिडल, जाय रिचर्ड्सन, जेसन बेहरनडॉर्फ।

Live Blog

Highlights

    18:55 (IST)11 Jan 2019
    यहां देख सकते हैं मैच का लाइव टेलीकास्ट

    भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच का लाइव प्रसारण Sony Ten 3 और Sony Ten 3 HD हिंदी, जबकि Sony Six and Sony Six HD पर देखा जा सकता है। वहीं Sony LIV एप पर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग उपलब्ध रहेगी।

    18:20 (IST)11 Jan 2019
    धोनी से वापसी की उम्मीद

    धोनी 2018 में खराब फार्म से जूझते रहे और इस दौरान 20 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 25 की औसत से 275 रन ही बना सके। यह विकेटकीपर बल्लेबाज इस दौरान एक भी अर्धशतक नहीं जड़ पाया। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 71 . 42 रहा जो 87 . 89 के उनके करियर स्ट्राइक रेट से काफी कम है।

    17:21 (IST)11 Jan 2019
    भारत का वनडे रिकॉर्ड काफी खराब

    ऑस्ट्रेलिया में भारत का वनडे रिकॉर्ड काफी खराब है। विश्व चैंपियनशिप 1985 और सीबी सीरीज 2008 की जीत के अलावा भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी सरजमीं पर 48 में से 35 वनडे मैचों में हार का सामना करना पड़ा है

    17:01 (IST)11 Jan 2019
    जांच पूरी होने तक निलंबित रहेंगे पांड्या और राहुल

    भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को महिलाओं के खिलाफ दिए गए विवादित बयान में जांच पूरी होने तक निलंबित करने का फैसला किया गया। 

    16:36 (IST)11 Jan 2019
    भुवनेश्वर का खेलना लगभग तय

    भुवनेश्वर कुमार का खेलना लगभग तय है और यह कोहली पर निर्भर करता है कि पंड्या की गैरमौजूदगी में वह तीन तेज गेंदबाजों के आक्रमण के साथ उतरते हैं या नहीं। ऐसी स्थिति में मोहम्मद शमी और खलील अहमद को अंतिम एकादश में मौका मिल सकता है क्योंकि विश्व कप के लिए भारत इसी चौकड़ी को बरकरार रखने का प्रयास कर रहा है।

    16:09 (IST)11 Jan 2019
    आराम पर हैं बुमराह

    पंड्या की गैरमौजूदगी का मतलब है कि भारत को अपने गेंदबाजी आक्रमण में बदलाव करना पड़ सकता है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पहले ही मौजूदा श्रृंखला और न्यूजीलैंड दौरे से आराम दिया जा चुका है। इससे टीम प्रबंधन को अपने गेंदबाजी आक्रमण के साथ आखिरी प्रयोग का मौका मिलेगा।

    15:48 (IST)11 Jan 2019
    पांड्या और राहुल बाहर

    चैट शो 'कॉफी विद करण' में पांड्या अपने विवादित बयान की वजह से सुर्खियों में रहे हार्दिक पंड्या और बल्लेबाज केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे से बाहर हो गए हैं।

    15:14 (IST)11 Jan 2019
    राहुल हो सकते हैं बाहर

    राहुल की खराब फार्म और एकदिवसीय प्रारूप में रोहित शर्मा और शिखर धवन की स्थापित जोड़ी को देखते हुए राहुल को अंतिम एकादश में मौका मिलने की संभावना काफी कम है। बड़ा सवाल हालांकि पंड्या की उपलब्धता को लेकर है क्योंकि यह आलराउंडर 10 ओवर गेंदबाजी करने के अलावा मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने की अपनी क्षमता से टीम को अहम संतुलन मुहैया कराता है।

    14:29 (IST)11 Jan 2019
    पांड्या की जगहले सकते हैं जडेजा

    ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या पर विवादित टिप्पणी के चलते बैन की आशंका से कैप्टन विराट कोहली बिलकुल भी परेशान नहीं है। टीम इंडिया के कप्तान ने शुक्रवार को इस बाबत पूछे जाने पर कहा कि वह पंड्या पर मैच बैन की आशंका को लेकर बहुत ज्यादा परेशान नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हमारे रविंद्र जडेजा हैं, जो उनकी जगह ले सकते हैं।

    14:10 (IST)11 Jan 2019
    संन्यास के बाद दोबारा बल्ला हाथ में नहीं थामूंगा: कोहली

    जब विराट कोहली से यह पूछा गया कि क्या संन्यास लेने या बीसीसीआई के प्रतिबंध हटाने पर वह ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में खेलेंगे तो कोहली ने कहा कि निश्चित तौर पर संन्यास लेने के बाद वह इस तरह के किसी टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।