ताज़ा खबर
 

AUS vs ENG 1st Test: जानिए कब और कहां देख सकेंगे एशेज मैच का लाइव प्रसारण

Australia vs England Ashes 2017: ऑस्ट्रेलिया में खेले गए 98 टेस्ट मैचों में से 23 में ही इंग्लैंड को जीत मिली है।
Australia vs England Ashes 2017 1st Test Live Cricket Streaming: एशेज सीरीज मुकाबले हमेशा से ही हाईवोल्टेज रहे हैं।

Australia vs England Ashes 2017: ऑस्‍ट्रेलिया-इंग्‍लैंड के बीच परंपरागत एशेज श्रृंखला का पहला टेस्‍ट शुक्रवार (23 नवंबर) से ब्रिस्‍बन में शुरू हुआ। इंग्‍लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मैच में बारिश ने खलल डाला जिसकी वजह से करीब डेढ़ घंटे का खेल नहीं हो सका। अंग्रेजों ने ओपनर एलिएस्‍टर कुक का विकेट सस्‍ते में गंवा दिया। वे मिशेल स्‍टार्क की गेंद पर हैंड्सकॉम्‍ब को कैच थमा बैठे। ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों ने इसके बाद धारदार गेंदबाजी करते हुए इंग्‍लैंड के रन-रेट पर लगाम लगाए रखी। पैट कमिंस ने एशेज कॅरियर का पहला विकेट लेते हुए एमडी स्‍टोनमैन को 53 के निजी स्‍कोर पर चलता किया। 55 ओवर में इंग्‍लैंड ने 2 विकेट के नुकसान पर 128 रन बनाए हैं।

इंग्लैंड ने अंतिम 11 में तेज गेंदबाज जैक बाल को जगह दी है। बाल ने दिसंबर में भारत के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। वह हाल में टखने की चोट से उबरे हैं। वह जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स के साथ टीम के चौथे तेज गेंदबाज होंगे। टीम पर रूट ने कहा, “जैक को जब दौरे पर मौका मिला, तब उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। वह इस तरह की विकेटों पर जैसी गेंदबाजी करते हैं, उससे वह आस्ट्रेलिया के सामने चुनौती पेश कर सकते हैं।” माना जा रहा है कि हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली नंबर छह पर बल्लेबाजी करेंगे जबकि जॉनी बेयरस्टो सात नंबर पर आएंगे, हालांकि बल्लेबाजी क्रम को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है। इस पर अंतिम फैसला गुरुवार सुबह ही लिया जाएगा। मोइन को हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स के टीम से बाहर होने के कारण आठ से छह नंबर पर भेजा जाएगा।

कहां खेला जाएगा एशेज का पहला टेस्ट मैच?

-इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में खेला जाएगा। मुकाबला भारतीय समय के अनुसार सुबह 5:30 बजे शुरू होगा।

किन चैनलों पर देख सकेंगे लाइव प्रसारण?

-मैच का लाइव प्रसारण Sony SIX और Sony SIX HD पर होगा। इसके अलावा SonyLIV और espn.in पर मुकाबला ऑनलाइन देखा जा सकता है।

टीमें :

ऑस्ट्रेलिया : स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, कैमरून बेनक्रॉफ्ट, उस्मान ख्वाजा, पीटर हैंड्सकॉम्ब, शॉन मार्श, टिम पेन (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, नाथन लॉयन, जोश हेजलवुड।

इंग्लैंड : जोए रूट (कप्तान), एलिस्टर कुक, मार्क स्टोनमैन, जेम्स विंसे, डेविड मलान, मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, जैक बाल।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule