भारतीय स्पिनर के खिलाफ आस्ट्रेलिया को समझदारी से खेलना होगा : वार्नर - Jansatta
ताज़ा खबर
 

भारतीय स्पिनर के खिलाफ आस्ट्रेलिया को समझदारी से खेलना होगा : वार्नर

पहले टी20 मैच में कप्तान आरोन फिंच (44) के अलावा आस्ट्रेलिया के अन्य बल्लेबाजों ने आसानी से भारतीय आक्रमण के सामने घुटने टेक दिए थे।

Author मेलबर्न | January 28, 2016 1:10 AM
वार्नर भी 17 रन बनाने के बाद पदार्पण कर रहे जसप्रीत बुमराह (23 रन पर तीन विकेट) का शिकार बने और वह अपनी गलतियों से सीखना चाहते हैं।

पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में हार के लिए बल्लेबाजों की विफलता को जिम्मेदार ठहराते हुए डेविड वार्नर ने बुधवार को कहा कि मेजबान टीम को भारतीय स्पिनर के खिलाफ समझदारी से खेलना होगा और बड़े स्टेडियमों का पूरा फायदा उठाना होगा। कप्तान आरोन फिंच (44) के अलावा आस्ट्रेलिया के अन्य बल्लेबाजों ने आसानी से भारतीय आक्रमण के सामने घुटने टेक दिए थे।

वार्नर भी 17 रन बनाने के बाद पदार्पण कर रहे जसप्रीत बुमराह (23 रन पर तीन विकेट) का शिकार बने और वह अपनी गलतियों से सीखना चाहते हैं। वार्नर ने एमसीजी पर शुक्रवार को होने वाले मैच से पहले कहा, ‘बीच के ओवरों में हमारे में से कई खिलाड़ियों ने बड़े शाट खेलने की कोशिश की और आस्ट्रेलिया के बड़े मैदानों का पूरा फायदा नहीं उठाया। मुझे लगता है कि भारत में आप बाउंड्री लगाने की कोशिश में आउट होने से बच सकते हो क्योंकि मैदान थोड़े छोटे होते हैं और क्षेत्ररक्षक बल्ले के करीब होते हैं इसलिए आपको अपने शाट पर अधिक फायदा मिलता है।’

उन्होंने कहा, ‘लेकिन निश्चित तौर पर मंगलवार की रात आपकी बल्लेबाजी में बेसिक्स की कमी दिखी और यह बड़े मैदान पर दो रन बनाने की कोशिश करना है।’ शेन वाटसन (24 रन पर दो विकेट) आस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज रहे और वाटसन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी वापसी का स्वागत किया। भारत हालांकि तीन विकेट पर 188 रन बनाने में सफल रहा।

वार्नर ने कहा, ‘बेशक पिछले 18 महीने में उसकी फार्म वैसी नहीं रही जैसी वह चाहता था। उसे भी यह पता है। हम सभी को यह पता है। हम हमेशा चाहते हैं कि वह अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन करे और मुझे लगता है कि उसकी गेंदबाजी उसका मजबूत पक्ष है।’ वार्नर ने साथ ही कप्तान (टैस्ट और वनडे में) और बल्लेबाज के रूप में स्टीव स्मिथ के योगदान की भी तारीफ की।

स्मिथ के एक बार फिर एलेन बोर्डर मेडल जीतने की संभावना पर वार्नर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि एक बार फिर संभवत: स्टीव स्मिथ को यह मिलेगा। पिछले 24 महीने में उसने शानदार प्रदर्शन किया है।’ उन्होंने कहा, ‘वह परिपक्व हो गया है। रन बनाते समय वह दबाव में नहीं रहता। मैदान पर वह खुले दिमाग के साथ उतरता है। फिलहाल यह टीम के लिए काफी अच्छी चीज है और जो उसे सम्मान मिल रहा है वह उसका हकदार है।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App