ताज़ा खबर
 

VIDEO: कैच पकड़ने के लिए नाथन लायन ने हवा में लगाई गजब की छलांग, देखता रह गया बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज के दूसरे मैच का तीसरे दिन इंग्लैंड की पूरी टीम महज 227 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

इस मैच में नाथन लायन ने एक गजब का कैच पकड़कर सभी को हैरान कर दिया। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज के दूसरे मैच का तीसरे दिन इंग्लैंड की पूरी टीम महज 227 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के पास पहली पारी के आधार पर 217 रन की लीड है। इस सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया जीत चुका है। वहीं दूसरे मैच में भी उसकी स्थिति काफी मजबूत दिखाई पड़ रही है। तीसरे दिन जब ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज इंग्लैंड के खिलाड़ियों को आउट कर रहे थे तो एक ऐसा दृश्य देखने को मिला जो अक्सर नहीं मिलता। कहा जाता है कि क्रिकेट में कैच का महत्व बहुत ज्यादा होता है। इस मैच में नाथन लायन ने एक गजब का कैच पकड़कर सभी को हैरान कर दिया। दरअसल, पारी के 49वें ओवर में नाथन लायन गेंदबाजी करने आए और दूसरी ही गेंद पर उन्होंने मोइन अली को आउट कर दिया। मोइन अली उस समय जॉनी बेयरस्टो के साथ साझेदारी कर टीम को आगे ले जाने का प्रयास कर रहे थे। लेकिन नाथन लायन ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

HOT DEALS
  • Micromax Vdeo 2 4G
    ₹ 4650 MRP ₹ 5499 -15%
    ₹465 Cashback
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 19959 MRP ₹ 26000 -23%
    ₹0 Cashback

अपनी ही गेंद पर लायन ने बाएं हाथ की तरफ दौड़ते हुए डाइव लगाई और बेहतरीन कैच पकड़ लिया। उस समय मोइन अली 25 रन बनाकर खेल खेल रहे थे। इससे पहले रविवार तक ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट के नुकसान पर 442 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी थी, जिसके जवाब में इंग्लैंड 277 रन पर ढेर हो गया।

बता दें कि टिम पेन और शॉन मार्श की अहम पारियों से ऑस्ट्रेलिया ने अपनी स्थिति मजबूत की। विकेटकीपर पेन को सात साल में पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया, उन्होंने 102 गेंद में 57 रन की पारी खेली। पेन ने आउट होने से पहले मार्श के साथ 85 रन की भागीदारी निभाई। वह क्रेग ओवर्टन की गेंद को पुल करने के प्रयास में बाउंड्री पर कैच आउट हुए।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App