ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलिया ए ने भारत ए पर बनाई 150 रन की बढ़त

कार्टराइट ने अब तक 153 गेंद की अपनी पारी में 14 चौके और एक छक्का जड़ा है।

Author ब्रिसबेन | September 16, 2016 5:17 PM
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हिल्टन कार्टराइट। (बीसीसीआई फाइल फोटो)

भारत ए के गेंदबाज शुरुआती सफलताओं का फायदा उठाने में नाकाम रहे जिससे ऑस्ट्रेलिया ए ने दूसरे क्रिकेट ‘टेस्ट’ के दूसरे दिन शुक्रवार (16 सितंबर) को यहां पहली पारी में पांच विकेट पर 319 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। भारत ए को गुरुवार के 169 रन के स्कोर पर ही समेटने के बाद ऑस्ट्रेलिया ए का स्कोर पहले पांच ओवर में दो विकेट पर 11 रन हो गया था लेकिन हिल्टन कार्टराइट की नाबाद 99 रन की पारी की बदौलत मेजबान टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 150 रन की बढ़त बना ली।

कार्टराइट ने अब तक 153 गेंद की अपनी पारी में 14 चौके और एक छक्का जड़ा है। वह शनिवर को एक रन बनाकर अपना शतक पूरा करने उतरेंगे। कार्टराइट ने ब्यू वेबस्टर (79) के साथ चौथे विकेट के लिए 43.2 ओवर में 152 रन जोड़कर ऑस्ट्रेलिया ए को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। निक मेडिनसन ने भी 81 रन की उम्दा पारी खेली। भारत की ओर से तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर ने 71 रन देकर तीन विकेट चटकाए। हार्दिक पंड्या (39 रन पर एक विकेट) और जयंत यादव (80 रन पर एक विकेट) ने भी एक एक विकेट हासिल किया।

इससे पहले भारत ए ने दिन की शुरुआत नौ विकेट पर 169 रन से की और पंड्या (79) ने केन रिचर्डसन (37 रन पर चार विकेट) की दिन की चौथी गेंद को ही विकेट के पीछे सैम वाइटमैन के हाथों में खेल दिया। ऑस्ट्रेलिया ए की शुरुआत भी खराब रही। शारदुल ने ट्रेविस डीन (00) और जो बर्न्स (03) को जल्दी पवेलियन भेजा। मेडिनसन और कुर्टिस पैटरसन (25) ने तीसरे विकेट के लिए 92 रन जोड़े। मेडिनसन ने 114 गेंद का सामना करते हुए 12 चौके और दो छक्के मारे।

पंड्या ने पैटरसन को विकेटकीपर नमन ओझा के हाथों कैच कराया जबकि जयंत ने मेडिनसन को पवेलियन भेजा। इसके बाद कार्टराइट और वेबस्टर ने भारतीय गेंदबाजों को निराश किया। ठाकुर ने वेबस्टर को विकेट के पीछे कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा। उन्होंने 186 गेंद का सामना करते हुए नौ चौके मारे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App