ताज़ा खबर
 

India vs Australia 3rd Test Playing 11 Updates: मैच से पहले बोले विराट कोहली, गेंदबाजों का साथ दें बल्लेबाज

India vs Australia, Ind vs Aus 3rd Test Match, Playing 11, Squad:इस मैच में मयंक अग्रवाल अपना डेब्यू करने जा रहे हैं। टीम इंडिया के लिए हाल फिलहाल के दिनों में सलामी बल्लेबाजी उसकी चिंता का सबब बना हुआ है, टेस्ट मुकाबलों में भारत ने ओपनिंग जोड़ी में इस साल कई प्रयोग किए लेकिन पृथ्वी शॉ को छोड़कर सभी ने निराशाजनक प्रदर्शन किया है।

India vs Australia 4th Test Match Playing 11: भारतीय टीम।

Ind vs Aus, India vs Australia 3rd Test Match Playing 11: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 26 दिसंबर से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच के लिए दोनों ही टीमें कड़ी मेहनत करती दिख रही हैं। सीरीज के लिहाज से बेहद अहम इस मुकाबले में टीम इंडिया ने भी कई बदलाव किए हैं और केएल राहुल और मुरली विजय की इस मैच से छुट्टी हो गई है। इस मैच में मयंक अग्रवाल अपना डेब्यू करने जा रहे हैं। टीम इंडिया के लिए हाल फिलहाल के दिनों में सलामी बल्लेबाजी उसकी चिंता का सबब बना हुआ है, टेस्ट मुकाबलों में भारत ने ओपनिंग जोड़ी में इस साल कई प्रयोग किए लेकिन पृथ्वी शॉ को छोड़कर सभी ने निराशाजनक प्रदर्शन किया है।

ऐसे में अब इस बात की अटकलें तेज हो गई हैं कि आखिर मयंक अग्रवाल के साथ इस मैच में कौन ओपनिंग करेगा? टीम मैनेजमेंट रोहित पर भरोसा जताएगी या फिर हनुमा विहारी को मौका दिया जाएगा। मैच से पहले इसका फैसला भी होग गया है। तीसरे टेस्ट में मयंक के साथ हनुमा विहारी ओपनिंग करते नजर आएंगे।

भारत – विराट कोहली (कप्तान) , अजिंक्य रहाणे(उपकप्तान) , मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया – मार्क्स हैरिस, एरोन फिंच, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, ट्रेविस हेड, मिशल मार्श, टिम पेन(कप्तान), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लॉयन, जोश हेजलवुड।

Live Blog

Highlights

    21:24 (IST)25 Dec 2018
    अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा से उम्मीदें

    टीम की बल्लेबाजी बीते दोनों मैचों में कप्तान, उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के इर्द-गिर्द घूम रही थी। रहाणे ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में भी कहा था कि बल्लेबाजों को जिम्मेदारी लेनी होगी। इन तीनों के अलावा बाकी बल्लेबाजों के बल्ले से रन निकालना भारत के लिए बेहद फायदेमंद होगा क्योंकि गेंदबाजों ने अभी तक निराश नहीं किया लेकिन बल्लेबाजों से उन्हें समर्थन नहीं मिला है। 

    21:12 (IST)25 Dec 2018
    रोहित शर्मा की वापसी

    रोहित शर्मा की भी टीम में वापसी हुई है। वह विहारी के स्थान पर छठे नंबर पर आ सकते हैं। टीम में एक और बदलाव है। रवींद्र जडेजा को मौका मिला है। उमेश यादव को बाहर जाना पड़ा है। भारत ने पर्थ में चार तेज गेंदबाजों को उतारा था। उसका यह दांव उलटा रहा था। इसी वजह से टीम प्रबंधन ने जडेजा को मौका दिया है। 

    20:26 (IST)25 Dec 2018
    मयंक और हनुमा करेंगे पारी की शुरुआत

    मयंक का ओपनिंग करना तय है और उनके साथ छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले हनुमा विहारी दूसरे सलामी बल्लेबाज की जिम्मेदारी निभाएंगे। 

    20:04 (IST)25 Dec 2018
    बेहतर क्रिकेट खेलने पर ध्यान

    कोहली ने कहा, "सभी लोगों को अपना नजरिया रखने का अधिकार है और मैं इसका पूरा सम्मान करता हूं। मैं सिर्फ अच्छे क्रिकेट पर ध्यान लगाना चाहता हूं और अपनी टीम को जिताने की कोशिश करता हूं।" 

    19:51 (IST)25 Dec 2018
    मैं यहां लोगों की सोच बदलने के लिए नहीं हूं : कोहली

    भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली लोगों के बीच बनी अपनी सार्वजनिक छवि को ज्यादा तवज्जों नहीं दे रहे हैं। कोहली ने तीसरे टेस्ट की पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मैं क्या करता हूं या मैं क्या सोचता हूं। मैं बैनर लेकर पूरी दुनिया को यह नहीं बताने वाला कि मैं ऐसा हूं और आपको मुझे पसंद करने की जरूरत है। इस तरह की चीजें बाहर होती रहती हैं।" ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा टेस्ट 146 रन से जीतकर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। 

    19:20 (IST)25 Dec 2018
    लॉयन से सावधान

    ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन ने अभी तक खेले गए दो टेस्ट मैचों में 16 विकेट अपने नाम किए हैं। वह भारतीय टीम के लिए अभी तक सरदर्द बने हुए हैं। कोहली ने लॉयन की तारीफ की है।

    18:23 (IST)25 Dec 2018
    कोहली की अपील, गेंदबाजों का साथ दें बल्लेबाज

    भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को अपनी टीम के बल्लेबाजों से अपील करते हुए कहा है कि वह बॉक्सिंग डे से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में गेंदबाजों का समर्थन करें। बीते दो मैचों में भारत के गेंदबाजों ने तो शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन बल्लेबाज पूरी तरह से विफल रहे हैं। 

    17:50 (IST)25 Dec 2018
    ऑस्ट्रेलिया की दमदार वापसी

    एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में जीत ने भारत को बढ़त दिला दी तो वहीं पर्थ में ऑस्ट्रेलिया में वापसी कर बता दिया था कि उसे उसके घर में हल्के में लेना गलती होगी। अब आत्मविश्वास से भरी दोनों टीमें पीछे नहीं हटना चाहती है और अपनी जी जान लगाकर सीरीज को जीतने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

    17:22 (IST)25 Dec 2018
    मैच से पहले बोले पेन

    पेन ने भारत के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि हम उन पर हावी हो गए हैं। हमें महसूस हो रहा है कि हम प्रत्येक टेस्ट के साथ बेहतर हो रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम प्रत्येक मैच के साथ सुधार कर रहे हैं लेकिन हमें अच्छा टेस्ट क्रिकेट खेलना जारी रखने की जरूरत है। अगर अगले चार से पांच दिन हम ऐसा कर पाए तो फिर मुझे लगता है कि दबदबा बना सकते हैं।’’

    16:45 (IST)25 Dec 2018
    इस बदलाव के साथ उतरेगी भारतीय टीम

    सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है। ऐसे में बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए भारत ने तीन बदलाव किए हैं। केएल राहुल और मुरली विजय की जगह मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा टीम में शामिल किया है जबकि उमेश यादव की जगह इस मैच के लिए रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल किया है।

    16:14 (IST)25 Dec 2018
    रोहित पर ओपनिंग में भरोसा नहीं

    रोहित शर्मा का टेस्ट प्रदर्शन उतना आला दर्जे का नहीं रहा है हालांकि उन्होंने कई मौकों पर टेस्ट में ओपनिंग करने की बात कही है, वहीं दूसरी तरफ हनुमा विहारी के बारे में भी की दिग्गजों ने अपनी राय रखी है कि उन्हें टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में आजमाया जाए।

    15:38 (IST)25 Dec 2018
    विहारी करेंगे ओपनिंग

    मयंक अग्रवाल के इंडिया A में प्रदर्शन को देखते हुए उनकी ओपनिंग की दावेदारी तो पक्की मानी जा रही है, लेकिन उनका साथ कौन निभाएगा इसको लेकर संशय अभी बना हुआ था, लेकिन अब हनुमा विहारी का नाम ओपनिंग के लिए सामने आ रहा है।  

    15:19 (IST)25 Dec 2018
    विजय-राहुल रहे हैं फ्लॉप

    पिछले दोनों ही मुकाबलों में अगर देखें तो केएल राहुल और मुरली विजय ने 4 पारियों में केवल 97 रन बनाए थे, जिसके चलते उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

    Next Stories
    1 IND vs AUS: मैच से पहले हो गया फैसला, मयंक अग्रवाल के साथ हनुमा विहारी करेंगे ओपनिंग
    2 मेलबर्न टेस्ट से पहले रहाणे ने कहा- बल्लेबाजों को लेनी होगी अधिक जिम्मेदारी
    3 Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे टीम का ऐलान, ऋषभ पंत का पत्ता कटा
    चुनावी चैलेंज
    X