ताज़ा खबर
 

IPL Auction 2019: इस दिन हो सकती है खिलाड़ियों की नीलामी, जानिए ऑक्शन की पूरी डिटेल्स

IPL Auction 2019 Date and Time: पिछले सीजन सबसे महंगे खिलाड़ी रहे जयदेव उनादकट को राजस्थान ने आने वाले सीजन के लिए अपने साथ नहीं रखा है। इनके अलावा राजस्थान ने डार्सी शॉर्ट, बेन लाफलिन, दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन को भी अगले सीजन के लिए रिटेन नहीं करने का फैसला किया है।

Author November 26, 2018 1:22 PM
जानिए कब और कहां होगी नीलामी।

IPL Auction 2019 Date and Time: इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी की तारीख घोषित कर दी गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले महीने दिसंबर में रिलीज और नए खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी। 18 दिसंबर को जयपुर में होने वाली इस नीलामी के समय में भी कुछ बदलाव किए जा सकते हैं। मुंबई मिरर में छपी रिपोर्ट के मुताबिक अगले महीने होने वाली नीलामी सुबह 10 बजे की बजाए दोपहर तीन बजे से शुरू होगी। 3 बजे दोपहर से रात 10 बजे तक चलने वाली इस नीलामी में सभी टीमें कुछ खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करेंगे। भारत-ऑस्ट्रेलिया पर्थ टेस्ट के पांचवें दिन दोपहर को यह नीलामी शुरू होगी। वहीं अगले साल होने वाले चुनाव की वजह से आईपीएल को दक्षिण अफ्रीका शिफ्ट किया जा सकता है। आईपीएल के 12वें एडिशन को लेकर चेयरमैन राजीव शुक्ला ने एक बयान में कहा था कि चुनाव की डेट अगर आईपीएल से टकराएगी तो वह फिर वेन्यू के बारे में सोचेंगे। नीलामी से पहले लगभग सभी टीमों ने कुछ खिलाड़ियों को टीम से रिलीज किया है।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस साल ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को टीम से बाहर कर दिया है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड, भारत के क्षितिज शर्मा और कनिष्क सेठ को बार का रास्ता दिखाया है। मुंबई इंडियंस की टीम ने सौरभ तिवारी, प्रदीप सांगवान, शरद लुंबा, तजिंदर सिंह ढिल्लो, मोहसीन खान, एमडी निद्धेश, ज्यां पॉल डुमिनी, पैट कमिंस, मुस्ताफिजुर रहमान और अकिला धनंजय जैसे खिलाड़ियों को रिलीज किया है।

वहीं पिछले सीजन सबसे महंगे खिलाड़ी रहे जयदेव उनादकट को राजस्थान ने आने वाले सीजन के लिए अपने साथ नहीं रखा है। इनके अलावा राजस्थान ने डार्सी शॉर्ट, बेन लाफलिन, दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन को भी अगले सीजन के लिए रिटेन नहीं करने का फैसला किया है। जबकि किंग्स इलेवन पंजाब ने गुरुवार को युवराज सिंह से नाता तोड़ लिया है। वहीं दिल्ली की टीम से आने वाले सीजन में गौतम गंभीर, मोहम्मद शमी के अलावा ग्लैन मैक्सवेल, डेन क्रिस्टियन खेलते नजर नहीं आएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App