ताज़ा खबर
 

एशिया कप: यूएई को अपनी तेज गेंदबाजी से ध्वस्त करने उतरेगा पाकिस्तान

यूएई की समस्या उसकी बल्लेबाजी है क्योंकि श्रीलंका और बांग्लादेश को क्रम से 129 और 133 रन पर रोकने के बावजूद उसे टैस्ट खेलने वाली इन दोनों टीमों के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा।

Author मीरपुर | February 29, 2016 1:22 AM
पाकिस्तान क्रिकेट के खिलाड़ी (एपी फाइल फोटो)

भारत के खिलाफ शिकस्त के बाद पाकिस्तान सोमवार को यहां एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के राउंड रोबिन मुकाबले में संयुक्त अरब अमीरात को अपने चार तेज गेंदबाजों की मौजूदगी वाले आक्रमण से ध्वस्त करने के इरादे से उतरेगा। शनिवार को कम स्कोर वाले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ पांच विकेट की शिकस्त से पाकिस्तान को झटका लगा है लेकिन सोमवार को दूसरे मुकाबले में शाहिद अफरीदी की टीम की आसान जीत की उम्मीद की जा रही है।

यूएई की समस्या उसकी बल्लेबाजी है क्योंकि श्रीलंका और बांग्लादेश को क्रम से 129 और 133 रन पर रोकने के बावजूद उसे टैस्ट खेलने वाली इन दोनों टीमों के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा। यूएई की टीम इन दो मैचों में 115 और 82 रन ही बना सकी।

लासिथ मालिंगा और मुस्तफिजुर ने अपनी गेंदबाजी में विविधता से यूएई के बल्लेबाजों को परेशान किया लेकिन इन दोनों ही तेज गेंदबाजों के पास बहुत ज्यादा गति नहीं है और ऐसे में मोहम्मद आमिर एंड कंपनी अपनी तूफानी गेंदबाजी से उसके बल्लेबाजों की परेशानी बढ़ा सकती है। मोहम्मद समी और वहाब रियाज लगातार 150 किमी प्रतिघंटा से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करने में सक्षम हैं। यूएई के पास पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद कोच के रूप में मौजूद हैं और वे आमिर एंड कंपनी से जुड़ी कुछ टिप्स अपनी टीम को दे सकते हैं। यूएई को हालांकि अगर कड़ी टक्कर देनी है तो बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X