ताज़ा खबर
 

Asia Cup 2018, Ind vs Pak: रोहित शर्मा ने मारा छक्‍का कि कमेंटेटर रह गए दंग, रितिका ने दिया ऐसा रिएक्‍शन

Ind vs Pak Asia Cup 2018, India vs Pakistan: भारत की यह पाकिस्तान पर लगातार दूसरी जीत है। उसने ग्रुप चरण में भी 126 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से बड़ी जीत दर्ज की थी। भारत की आज की जीत में गेंदबाजों का योगदान भी अहम रहा।

Author September 24, 2018 10:15 AM
पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा। उन्होंने इस मैच में शानदार शतक लगाया है। (photo source -AP/PTI)

 Ind vs Pak Asia Cup 2018, India vs Pakistan: कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन की पहले विकेट के लिए रिकार्ड साझेदारी के दम पर भारत ने रविवार (23 सिंतबर, 2018) को यहां अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर लगातार दूसरे मैच में 63 गेंदें शेष रहते हुए नौ विकेट से एकतरफा जीत दर्ज करके एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह लगभग सुनिश्चित की। पाकिस्तान ने भारत को 238 रन का लक्ष्य दिया लेकिन रोहित (119 गेंदों पर नाबाद 111 रन) और धवन (100 गेंदों पर 114 रन) ने इसे बौना साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। रोहित ने 19वां शतक जमाया। उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और चार छक्के लगाए। छक्के भी ऐसे लगाए कि कमेंटेटर भी दंग रह गए। दरअसल 25 ओवर के बाद भारत का स्कोर 140 रन था और अगले ओवर की गेंद का सामना करने के लिए क्रीज पर खड़े थे भारत के कप्तान रोहित शर्मा। गेंदबाजी करा रहे थे स्पिन गेंदबाज शादाब खान। तब 59 के निजी स्कोर पर खेल रहे रोहित शर्मा ने ऐसा गगनचुंबी छक्का मारा कि कमेंटेटर भी दंग रह गए। कमेंटेटर ने कहा, ‘वाह…रोहित शर्मा ने क्या शॉट मारा है…’ इस दौरान पत्नी रितिका भी अपनी कुर्सी से खड़े होकर खूब तालियां बजा रही थीं। इसके अलावा रोहित शर्मा ने आईसीसी रैंकिंग में विश्व के तीसरे नंबर के गेंदबाज हसन अली की गेंद पर 85 मीटर लंबा छक्का मारा।

दोनों वीडियो यहां देखें-

वहीं धवन ने भी अपनी 15वीं शतकीय पारी खेली जिसमें 16 चौके और दो छक्के शामिल हैं। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 210 रन की साझेदारी की जो भारत की तरफ से पाकिस्तान के खिलाफ नया रिकार्ड है। भारत ने 39.3 ओवर में एक विकेट 238 रन बनाए। इससे पहले शोएब मलिक (90 गेंदों पर 78 रन) और कप्तान सरफराज अहमद (44) ने तीसरे विकेट के लिए 107 रन जोड़कर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाले पाकिस्तान को शुरुआती झटकों से उबारा। भारत ने हालांकि अंतिम आठ ओवरों में केवल 44 रन देकर अच्छी वापसी की और पाकिस्तान को सात विकेट पर 237 रन ही बनाने दिए।

भारत की यह पाकिस्तान पर लगातार दूसरी जीत है। उसने ग्रुप चरण में भी 126 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से बड़ी जीत दर्ज की थी। भारत की आज की जीत में गेंदबाजों का योगदान भी अहम रहा। पाकिस्तान का स्कोर 42 ओवर के बाद चार विकेट पर 193 रन था लेकिन अंतिम आठ ओवर में केवल एक बाउंड्री लगी। भारत को वापसी दिलाने में जसप्रीत बुमराह (29 रन देकर दो विकेट) ने अहम भूमिका निभाई। युजवेंद्र चहल (46 रन देकर दो) और कुलदीप यादव (42 रन देकर दो) ने भी अच्छी गेंदबाजी की। (जनसत्ता ऑनलाइन इनपुट सहित)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App