ताज़ा खबर
 

Asia Cup 2018, Ind vs Pak: भारत के लिए सबसे ज्‍यादा मैच खेलने वाले दूसरे क्रिकेटर बने धोनी, सचिन से अब भी पीछे

पाकिस्तान की टीम एशिया कप में भारत के हाथों दो बार झेल चुकी है। सुपर फोर से पहले ग्रुप स्टेज में भारत ने इसी टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में 19 सितंबर को पाकिस्तान को आठ विकेट से हराया था। वहीं रविवार को भारतीय टीम एक बार फिर पाकिस्तान पर एकतरफा जीत दर्ज करने में कामयाब रही। भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का फाइनल मुकाबला भी खेला जा सकता है।

महेंद्र सिंह धोनी और सचिन तेंदुलकर।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पाकिस्तान के खिलाफ एक बड़ी उपलब्धि हासिल की। मैच के दौरान धोनी की बल्लेबाजी नहीं आई और फील्डिंग के दौरान भी उन्होंने सिर्फ एक ही कैच लपका। इसके बावजूद धोनी के लिए यह मैच यादगार बन गया। दरअसल, रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ धोनी ने भारत की ओर से अपना 505वां इंटरनैशनल मैच खेला। इसके साथ ही वह सचिन तेंदुलकर के बाद भारत के लिए सबसे अधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए। धोनी ने भारतीय पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ के 504 मैचों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। धोनी से आगे अब महज सचिन तेंदुलकर का नाम है। तेंदुलकर ने भारत के लिए 664 मैच खेले हैं और उनसे आगे जाना किस भी खिलाड़ी के लिए आसान नहीं होगा। वहीं धोनी ने भारत के लिए 90 टेस्ट, 325 वनडे और 93 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले हैं। धोनी ने काफी समय तक भारतीय टीम की कप्तानी की है। धोनी की कप्तानी में टीम 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप अपने नाम कर चुकी है।

HOT DEALS
India vs Bangladesh (image source- AP/ PTI)

बता दें कि पाकिस्तान की टीम एशिया कप में भारत के हाथों दो बार झेल चुकी है। सुपर फोर से पहले ग्रुप स्टेज में भारत ने इसी टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में 19 सितंबर को पाकिस्तान को आठ विकेट से हराया था। वहीं रविवार को भारतीय टीम एक बार फिर पाकिस्तान पर एकतरफा जीत दर्ज करने में कामयाब रही। भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का फाइनल मुकाबला भी खेला जा सकता है।

भारत को अब अपना अगला मुकाबला मंगलवार को अफगानिस्तान से जबकि पाकिस्तान को बुधवार को बांग्लादेश से खेलना है। यदि भारत अपने अगले मैच में अफगानिस्तान को और पाकिस्तान अपने अगले मैच में बांग्लादेश को हरा देता है तो भारत और पाकिस्तान 28 सितंबर को फाइनल खेलेंगे। दोनों देशों के फैन्स भी फाइनल में अपनी-अपनी टीमों को खेलते हुए देखना चाहेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App