ताज़ा खबर
 

राष्‍ट्रीय टीम से बाहर चल रहे रवींद्र जडेजा को एक और झटका, उनकी जगह खेलेंगे रविचंद्रन अश्विन

इस आईपीएल में अश्विन पंजाब की टीम की कमान संभालेंगे। ऐसे में अश्विन अगर ईरानी कप में बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो निश्चित तौर पर आईपीएल से पहले उनका आत्म विश्वास काफी बढ़ जाएगा। अश्विन की कप्तानी में युवराज सिंह, करुण नायर, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, एरोन फिंच और क्रिस गेल जैसे बड़े खिलाड़ी खेलेंगे। अश्विन पिछले कुछ सालों से भारतीय वनडे और टी-20 टीम में जगह बनाने में असफल रहे हैं। ऐसे में आईपीएल में उन्हें बेहतर प्रदर्शन कर टीम में वापसी करने का मौका होगा।

ICC Test Ranking, Latest ICC Test Ranking, Latest ICC Test Bowling ranking, Latest ICC Test Team ranking, Latest ICC Test Batsman ranking, ravichandran ashwin news, ravichandran ashwin latest news, ravindra jadeja news, ravindra jadeja latest Newsभारतीय स्पिनर रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन। (पीटीआई फाइल फोटो)

ईरानी कप टूर्नामेंट के लिए शेष भारत टीम में चोटिल रवींद्र जडेजा के स्थान पर स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। बीसीसीआई ने अपने एक बयान में कहा, “जडेजा को कमर में दर्द की शिकायत है और इसलिए, उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है। ऐसे में उनके स्थान पर शेष भारत टीम में अश्विन को शामिल किया गया है।” अश्विन हाल ही में संपन्न हुए देवधर ट्रॉफी टूर्नामेंट में शामिल नहीं हो पाए थे। उन्हें एक सप्ताह तक आराम करने की सलाह दी गई थी। वह अब पूरी तरह से ठीक हैं और खेलने के लिए फिट घोषित कर दिए गए हैं। शेष भारत टीम 14 से 18 मार्च तक चलने वाले ईरानी कप टूर्नामेंट में रणजी ट्रॉफी चैम्पियन विदर्भ से भिड़ेगी। अश्विन इस टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे, चोट के बाद वापसी कर रहे अश्विन के लिए ईरानी कप टूर्नामेंट में अच्छी गेंदबाजी करना बेहद जरूरी है।

आर अश्विन और रविंद्र जडेजा। (फाइल फोटो)

बता दें कि इस आईपीएल में अश्विन पंजाब की टीम की कमान संभालेंगे। ऐसे में अश्विन अगर ईरानी कप में बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो निश्चित तौर पर आईपीएल से पहले उनका आत्म विश्वास काफी बढ़ जाएगा। अश्विन की कप्तानी में युवराज सिंह, करुण नायर, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, एरोन फिंच और क्रिस गेल जैसे बड़े खिलाड़ी खेलेंगे। अश्विन पिछले कुछ सालों से भारतीय वनडे और टी-20 टीम में जगह बनाने में असफल रहे हैं। ऐसे में आईपीएल में उन्हें बेहतर प्रदर्शन कर टीम में वापसी करने का मौका होगा।

शेष भारत टीम : करुण नायर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरम, आर. सामंथ, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, के.एस. भारत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, शाहबाज नदीम, अनमोलप्रीत सिंह, सिद्धार्थ कौल, अंकित राजपूत, नवदीप सिंह और अतित सेठ।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 PSL 2018 : जेपी ड्यूमिनी ने खेली धमाकेदार पारी, इस्लामाबाद यूनाइटेड ने 26 रनों से पेशावर जाल्मी को हराया
2 बुरे दौर से गुजर रहे बांग्लादेश को लगेगा एक और झटका! श्रीलंकाई कोच ने बताया प्लान
3 VIDEO: 5 विकेट झटककर कंगारूओं को सस्ते में निपटाया, रबाडा ने टीम ऑस्ट्रेलिया का यूं किया कबाड़ा
ये पढ़ा क्या?
X