ताज़ा खबर
 

आशीष नेहरा ने इन 2 प्लेयर्स को बताया क्रिकेट की दुनिया के सबसे तेज दिमाग, एक धोनी और दूसरे…

बीस साल के करियर में 163 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके नेहरा ने 12 बार ऑपरेशन के बावजूद ऊर्जा नहीं खोई।
तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (photo source- ANI)

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज आशीष नेहरा एक नवबंर को अपना आखिरी टी-20 मैच खेलकर इंटरनेशनल क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा कह देंगे। भारत ये मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खलेगा। नेहरा अपने करियर में क्रिकेट के सफलतम खिलाड़ी मोहम्मद अजहरुद्दीन, सचिन तेंडुलकर, सौरभ गांगुली, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग, अजय जडेजा, जहीर खान, अनुल कुंबले और विराट कोहली के साथ क्रिकेट खेल चुके हैं। हालांकि दिल्ली के इस बाएं हाथ के गेंदबाज ने क्रिकेट की दुनिया में दो खिलाड़ियों को दुनिया में सबसे तेज दिमाग वाला बताया है। ये खिलाड़ी हैं पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और अजय जडेजा। उन्होंने कहा, मैं अजय जडेजा के क्रिकेट कौशल का बहुत सम्मान करता हूं। मेरे लिए एमएस धोनी और अजय जडेजा क्रिकेट की दुनिया में सबसे तेज दिमाग वाले खिलाड़ी हैं।

गौरतलब है कि अपने बीस साल के करियर में 163 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके नेहरा ने 12 बार ऑपरेशन के बावजूद ऊर्जा नहीं खोई। उन्होंने एक नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने आखिरी प्रतिस्पर्धी मैच से पहले प्रेस ट्रस्ट से कहा, मेरे 20 साल काफी रोमांचक रहे हैं। मैं बहुत जज्बाती नहीं हूं। अगले 20 साल का मुझे इंतजार है। उम्मीद है कि यह भी उतने ही रोमांचक होंगे जितने पिछले 20 साल रहे हैं, जब मैने 1997 में दिल्ली के लिए खेलना शुरू किया था। उन्होंने कहा, यह सफर शानदार रहा। एक ही मलाल रहा। अगर मुझे इन 20 साल में कुछ बदलना हो तो जोहानिसबर्ग में 2003 विश्व कप फाइनल का दिन लेकिन यह सब किस्मत की बात है।

दिल्ली के सोनेट क्लब से सफर का आगाज करने वाले नेहरा ने आगे कहा, कोटला पर मेरे पहले रणजी मैच में दिल्ली टीम में दिवंगत रमन लांबा, अजय शर्मा, अतुल वासन और राबिन सिंह जूनियर थे। रमन भैया और अजय भैया को देखकर मैने गेंदबाजी सीखी थी। मैं अपने पहले रणजी मैच में तीसरे गेंदबाज के रूप में उतरा और दोनों पारियों में अजय जडेजा को शून्य पर आउट किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule