ताज़ा खबर
 

जानिए, अर्जुन तेंदुलकर को अंडर- 19 टीम में चुने जाने के पीछे क्या थी वजह

सिलेक्शन कमिटी से जुड़े एक सूत्र ने टीम सिलेक्शन के बाद अर्जुन को लेकर कहा, '' बिहार ट्रॉफी के दौरान अर्जुन का परफॉर्मेंस कुछ खास नहीं रहा, लेकिन फास्ट बोलर को टीम की जरूरत थी और ऐसे में अर्जुन से बेहतर विकल्प दूसरा नहीं था। वेस्ट और साउथ जोन के जोनल मैच में अर्जुन ने शानदार प्रदर्शन किया था, जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता''।

अर्जुन तेंदुलकर।

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को श्रीलंका में अगले महीने होने वाले दो चार दिवसीय मैचों के लिए भारत की अंडर-19 टीम में शामिल किया गया है। 18 साल के बांए हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन पिछले साल कूच बिहार ट्राफी में मुंबई अंडर-19 टीम का हिस्सा रहे थे जहां उन्होंने 18 विकेट हासिल किए थे। पहली बार भारतीय अंडर 19 टीम का हिस्सा बनने वाले अर्जुन तेंदुलकर के टीम में शामिल होने की दो मुख्य वजह सामने आ रही है। सिलेक्शन कमिटी से जुड़े एक सूत्र ने टीम सिलेक्शन के बाद अर्जुन को लेकर कहा, ” बिहार ट्रॉफी के दौरान अर्जुन का परफॉर्मेंस कुछ खास नहीं रहा, लेकिन फास्ट बोलर को टीम की जरूरत थी और ऐसे में अर्जुन से बेहतर विकल्प दूसरा नहीं था। वेस्ट और साउथ जोन के जोनल मैच में अर्जुन ने शानदार प्रदर्सन किया था, जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता”। वहीं अर्जुन के सिलेक्शन में राहुल द्रविड़ का भी हाथ रहा है।

cricketers, Mitchell Starc, Ben Stokes, Sachin Tendulkar son, Arjun Tendulkar role models, Arjun Tendulkar, Sachin Tendulkar, cricket news, cricket story मैच के दौरान गेंदबाजी करते अर्जुन तेंदुलकर।

दरअसल, राहुल द्रविड़ ने इस बात को पहले ही साफ कर दिया था कि जिस खिलाड़ी की उम्र 19 साल से ऊपर हो गई है, उसे टीम में न चुना जाए। ऐसे में अर्जुन के टीम में शामिल होने की संभावना और तेज हो गई। द्रविड़ के मुताबिक भले ही कोई खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा हो, लेकिन अगर उनकी उम्र ज्यादा है तो उनकी जगह नए खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए। द्रविड़ चाहते हैं कि 19 पार हो चुके खिलाड़ी रणजी टीम में खेलकर दूसरे सीनियर खिलाड़ियों के साथ अपने खेल को और बेहतर बनाए।

बता दें कि भारत को श्रीलंका में 11 जुलाई से 11 अगस्त के बीच यह दोनों सीरीज खेलनी है। इंडिया ए की टीम इसी समय कोच डब्ल्यू.वी. रमन के मार्गदर्शन में इंग्लैंड दौरे पर होगी। चार दिवसीय मैचों के लिए चुनी गई टीम का कप्तान दिल्ली के अनुज रावत को बनाया गया है। वह कप्तानी के साथ ही विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे। दोनों टीमों में दो बदलाव हैं। अर्जुन के अलावा चार दिवसीय टीम में शामिल नेहाल वाधेरा को वनडे टीम में जगह नहीं मिली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App