ताज़ा खबर
 

बीसीसीआई के सबसे युवा अध्यक्ष बनेंगे अनुराग ठाकुर

अनुराग ठाकुर ने शनिवार (21 मई) को कैब अध्यक्ष गांगुली, बीसीसीआई महाप्रबंधक (खेल विकास) रत्नाकर शेट्टी और संभावित सचिव अजय शिर्के की मौजूदगी में नामांकन भरा।

Author मुंबई | May 21, 2016 21:39 pm
बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर (पीटीआई फाइल फोटो)

अनुराग ठाकुर रविवार (22 मई) को यहां होने वाली बोर्ड की आमसभा की विशेष बैठक में बीसीसीआई के सबसे युवा अध्यक्ष बनेंगे जो आईसीसी चेयरमैन बने शशांक मनोहर की जगह लेंगे। ठाकुर के साथ एकजुटता दिखाने के लिये सभी छह ईकाइयों (कैब, असम क्रिकेट संघ, त्रिपुरा क्रिकेट संघ, एनसीसी और झारखंड क्रिकेट संघ) ने उनके नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर किए। नियमत: सिर्फ एक ईकाई को अध्यक्ष पद के दावेदार को नामित करना था।

ठाकुर ने शनिवार (21 मई) को कैब अध्यक्ष गांगुली, बीसीसीआई महाप्रबंधक (खेल विकास) रत्नाकर शेट्टी और संभावित सचिव अजय शिर्के की मौजूदगी में नामांकन भरा। उन्होंने बीसीसीआई सचिव पद से इस्तीफा भी दे दिया। लोकसभा में हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से सांसद 41 बरस के ठाकुर ऐसे समय में बोर्ड की कमान संभालेंगे जब उस पर जस्टिस आर एम लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू करने का उस पर दबाव है।

मनोहर ने अपना कार्यकाल पूरा होने से सात महीने पहले ही इस्तीफा दे दिया। अब वह आईसीसी के पहले स्वतंत्र चेयरमैन हैं। ठाकुर के निर्विरोध चुने जाने पर वह सचिव की नियुक्ति करेंगे और महाराष्ट्र क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अजय शिर्के का सचिव बनना तय है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App