ताज़ा खबर
 

आइपीएल मैच शिफ्ट होने पर महाराष्ट्र को होगा 100 करोड़ का नुकसान: ठाकुर

महाराष्ट्र में आइपीएल के 18 मैच होने हैं जो मुंबई, पुणे और नागपुर में होंगे।

Author नवी मुंबई | April 10, 2016 02:03 am
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव अनुराग ठाकुर (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक दिन पहले कहा था कि सूखाग्रस्त महाराष्ट्र में आइपीएल के मैच नहीं होने से उन्हें कोई दिक्कत नहीं है लेकिन शनिवार को उनकी पार्टी के सांसद और बीसीसीआइ सचिव अनुराग ठाकुर ने चेताया कि ऐसा करने पर राज्य को सौ करोड़ रुपए का नुकसान होगा। ठाकुर ने यहां एक कार्यक्रम से इतर कहा कि महाराष्ट्र को आइपीएल से 100 करोड़ रुपए की कमाई होती है और टूर्नामेंट अगर राज्य में नहीं होता है तो यह राज्य के लिए घाटे का सौदा होगा।

उन्होंने कहा कि ये आंकड़े आइपीएल के पिछले सत्र के बाद बीसीसीआइ की ओर से कराए गए अध्ययन पर आधारित हैं। आइपीएल पिचों के लिए पानी के भारी मात्रा में इस्तेमाल को लेकर आलोचना झेल रहे फडणवीस ने कहा था कि अगर महाराष्ट्र में इस सत्र में आइपीएल मैच नहीं होते हैं तो उन्हें कोई दिक्कत नहीं है। ठाकुर ने सुझाव दिया था कि आइपीएल से होने वाली कमाई का इस्तेमाल महाराष्ट्र में सूखे से निपटने के उपाय के लिए हो सकता है। महाराष्ट्र में आइपीएल के 18 मैच होने हैं जो मुंबई, पुणे और नागपुर में होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App