ताज़ा खबर
 

एक और पूर्व क्रिकेटर ने महेंद्र सिंह धोनी पर उठाए सवाल, बोर्ड से कहा- किसी और को सेलेक्‍ट करें

टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैच, तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं। पहला टेस्ट मैच 16 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा।

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी। (फाइल फोटो)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने घरेलू सरज़मी पर एक दिवसीय और टी-20 प्रारूप में न्यूजीलैंड को हारकर सीरीज पर कब्जा किया। भारत ने दोनों सीरीज 2-1 के अंतर से जीतीं। न्यूजीलैंड के खिलाफ इस सीरीज में पूर्व कप्तान महेंंद्र सिंह धोनी सुर्खियों में रहे। जो सीरीज में बल्ले से रन बनाने के दौरान काफी जूझते हुए नजर आए। सीरीज में उनके प्रदर्शन पर कई पूर्व खिलाड़ियों ने उन्हें सन्यास लेने की सलाह तक दे डाली। पूर्व भारतीय क्रिकेट वीवीएस लक्ष्मण और अजीत अगरकर पहले ही कह चुके है कि अब वक्त आ गया है कि हमें आगे देखने की जरूरत है। इन खिलाड़ियों का मानना है कि अब टी-20 में युवा चेहरों को जगह देनी चाहिए। ऐसे में अब एक और पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने कहा है कि श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज में धोनी की जगह किसी युवा चेहरे को जगह देनी चाहिए।

इंटरनेशनल बिजनेस टाइम्स के अनुसार आकाश चोपड़ा ने कहा, ‘न्यूजीलैंड सीरीज के बाद अब भारत श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा। श्रीलंका चोटी की टीम नहीं है। इसलिए साउथ अफ्रीका दौरे से पहले हम एक चांस ले सकते हैं। क्योंकि टी-20 में चोटी की टीमों में शुमार साउथ अफ्रीका के खिलाफ हमें कुछ मैच खेलने हैं। वो आपको कड़ी चुनौती देंगे।’

आकाश चोपड़ा आगे कहते हैं, ‘इसलिए भारत को श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले किसी और को टीम में लेना चाहिए। क्योंकि पिछले साल और इस साल धोनी की बल्लेबाजी में निरंतरता नहीं दिखी। उन्होंने कम रन बनाए। चयनकर्ताओं को इन बातों को ध्यान में रखकर श्रीलंका के खिलाफ टीम का एलान करना चाहिए। देखना दिलचप्स होगा की चयनकर्ता किस नए चेहरे को टीम में जगह देते हैं।’ जानकारी के लिए बता दें कि टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैच, तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं। पहला टेस्ट मैच 16 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App