ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus: टीम इंडिया को लेकर सही साबित हुई अनिल कुंबले की यह भविष्यवाणी

इस सीरीज को भारतीय टीम ने शानदार अंदाज में जीता। भारत ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर एक नया इतिहास रचने का काम किया। ऐसा पहली बार हुआ, जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब रही हो।

अनिल कुंबले और भारतीय टीम।

6 दिसंबर से एडिलेड में शुरू हुए भारत और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का सोमवार को सिडनी में अंत हुआ। इस सीरीज को भारतीय टीम ने शानदार अंदाज में जीता। भारत ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर एक नया इतिहास रचने का काम किया। ऐसा पहली बार हुआ, जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब रही हो। इस साल भारत के पास दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में भी टेस्ट सीरीज जीतने का मौका था, लेकिन टीम वहां ऐसा करने से चूक गई। हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का मौजूदा प्रदर्शन देख भारतीय टीम की जीत के कयास पहले से ही लगए जा रहे थे। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही एक न्यूज चैनल में भारतीय टीम की जीत की भविष्यमानी कर दी थी। इतना ही नहीं कुंबले ने इस इंटरव्यू के दौरान यह तक कह दिया था कि भारत को ऑस्ट्रेलिया में 2-1 से सीरीज पर जीत मिलेगी।

कुंबले ने कहा था कि टीम इंडिया द. अफ्रीका और इंग्लैंड में कुछ अहम मौकों को नहीं भुना पाई, लेकिन टीम के पास ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रचने का मौका होगा। ऑस्ट्रेलिया के मौसम को देखते हुए वहां एक मैच ड्रा जबकि दो में भारत को जीत मिलेगी।’ कुंबले की यह बात आखिरकार सच साबित हुई और भारत ने 2-1 से सीरीज अपने नाम किया।

इस सीरीज जीत के बाद भारतीय बोर्ड ने साथ मैन ऑफ द मैच एवं मैन ऑफ द सीरीज रहे चेतेश्वर पुजारा को खासतौर पर सराहा। बीसीसीआई ने साथ ही टीम इंडिया को आगामी वनडे सीरीज के लिए भी बधाई दी। वहीं विदेशी खिलाड़ियों में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों में मिशेल जॉनसन, ग्लेन मैकग्रा ने भारत को बधाई दी।

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई
Next Stories
1 New Zealand vs Sri Lanka 3rd ODI Dream11 Team Prediction: आखिरी वनडे मैच में इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर होगी निगाहें
2 India Vs Aus: गावस्‍कर बोले- स्मिथ और वार्नर ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में नहीं थे तो इसमें भारत की क्‍या गलती?
3 सीरीज जीतने के बाद आलोचकों पर फूटा रवि शास्त्री का गुस्सा, कहा- यह टीम अंधेरे में तीर नहीं चलाती
आज का राशिफल
X